तेलंगाना कांग्रेस ने KCR पर लगाया ये गंभीर आरोप

हैदराबाद: तेलंगाना कांग्रेस ने शुक्रवार को मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव (केसीआर) की तेलंगाना में लगभग 8,400 किसानों की आत्महत्याओं पर आंखें मूंदने और उस समय विवादास्पद कृषि कानून को लेकर राष्ट्रव्यापी किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों की क्षतिपूर्ति के लिए पंजाब की यात्रा का आयोजन नहीं करने के लिए आलोचना की।

एआईसीसी के प्रवक्ता दासोजू श्रवण ने केसीआर के दोहरे मापदंड पर सवाल उठाते हुए कहा, “तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर, जो लोगों को धोखा देकर मैकियावेली को भी शर्मिंदा कर सकते हैं, एक नया राजनीतिक नाटक तैयार कर रहे हैं। केसीआर ने कहा है कि वह कृषि कानूनों के खिलाफ राज्यव्यापी विरोध प्रदर्शन के दौरान मारे गए पंजाब के किसानों के परिवारों को सांत्वना देंगे और मुआवजा देंगे। यह बेतुका है कि सीएम केसीआर, जिन्होंने कृषि कठिनाइयों के कारण तेलंगाना के 8400 से अधिक किसानों की आत्महत्याओं पर आंखें मूंद ली हैं, पंजाब के किसानों के संघर्षों से प्रेरित हैं। केसीआर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कृषि कानूनों का समर्थन क्यों किया और अगर वह वास्तव में पंजाब के किसानों के बारे में चिंतित थे तो उन्होंने विरोध प्रदर्शनों के दौरान किसानों पर हमलों की निंदा क्यों नहीं की? यह राजनीतिक भ्रष्टाचार का शिखर है। केसीआर राष्ट्रीय राजनीति में पैर जमाने के लिए किसानों को कठपुतलियों के रूप में उपयोग कर रहे हैं “दासोजू श्रवन ने कहा।

सीएम केसीआर रविवार को चंडीगढ़ का दौरा करेंगे और राष्ट्रव्यापी किसान आंदोलन के दौरान मारे गए किसानों के 600 परिवारों को सांत्वना देंगे। प्रत्येक परिवार को वित्तीय सहायता के रूप में राव से 3 लाख रुपये नकद प्राप्त होंगे। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के साथ वह चेक आउट करेंगे। पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली के किसान परिवारों को चेक प्राप्त होंगे।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय