जानिए कैसा होगा मेलबर्न का मौसम…

भारत और जिम्बाब्वे के बीच मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में भिड़ेगी। आइए जानते हैं क्या कहता है मेलबर्न के आज का मौसम और वहां बारिश की संभावना कितनी है?

 टीम इंडिया वर्ल्ड के दूसरे सबसे बड़े मैदान मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) में अपने आखिरी सुपर-12 मुकाबले में जिम्बाब्वे की टीम से भिड़ेगी। नीदरलैंड की जीत से टीम पहले ही सेमीफाइनल में पहुंच गई है लेकिन जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत उसे टेबल टॉपर बना देगी। मेलबर्न में होने वाले इस मैच के लिए सभी टिकटें बिक चुकी है और उम्मीद है कि भारत-पाकिस्तान के बीच होने वाले पहले मुकाबले की तरह एक बार फिर स्टेडियम में 90,000 से ज्यादा फैंस मौजूद रहेंगे।

मेलबर्न का मौसम?

अभी तक मेलबर्न में हुए 4 मैचों में बारिश ने खलल डाला है जिसमें से 3 मैच तो बिना एक भी गेंद किए रद हो गया है। ऐसे में भारत और जिम्बाब्वे के बीच मैच में बारिश होने की संभावनाओं की बात करें तो यहां रविवार के दिन 16 डिग्री सेल्सियस तापमान रहने की उम्मीद है जबकि रात में यह घट कर 14 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है।

फिलहाल ग्रुप 2 की स्थिति 
ग्रुप 2 की बात करें टीम इंडिया 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई कर चुकी है लेकिन टेबल टॉपर होने के लिए उसे जिम्बाब्वे के खिलाफ मैच जीतना होगा। दूसरी टीम की बात करें तो एडिलेड में हो रहे मैच की विजेता टीम चौथी और आखिरी सेमीफाइनलिस्ट टीम होगी। फिलहाल पाकिस्तान इस पोजिशन के लिए सबसे बड़ा दावेदार बनकर उभरा है। 

Related Articles

Back to top button