छत्तीसगढ़ के युवा गोपाल शर्मा ने कोरोना वैक्सीन के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए निकाला ये अनोखा तरीका

छत्तीसगढ़ के युवा गोपाल शर्मा ने कोरोना वैक्सीन के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए अनोखा तरीका निकाला। गोपाल ने रायपुर से लद्दाख के खारदुंग ला दर्रा तक वैक्सीन के लिए जागरूकता यात्रा निकाली। 18 हजार फीट ऊंचाई पर खारदुंग पहुंचने के लिए दुर्गम रास्तों को पार करने में गोपाल का जोश कम नहीं हुआ।गोपाल ने बताया कि जब देश में कोरोना वैक्सीन लगाने का सिलसिला शुरू हुआ, तो लोगों में जागरूकता कम थी। भ्रम की स्थिति के कारण बड़ी संख्या में लोग वैक्सीन लगवाने से पीछे हट रहे थे। ऐसे समय उन्होंने लोगों को जागरूक करने का बीड़ा उठाया। रायपुर में शुस्र्आती दौर में वैक्सीन लगवाने वालों की संख्या ज्यादा थी। उन्होंने अपनी मोपेड उठाई और उसके पीछे बोर्ड लगाकर प्रचार करने निकल गए।

गोपाल ने बताया कि 18 हजार फीट की ऊंचाई तक पहुंचने में कई बार कठिन रास्तों से गुजरना पड़ा। रास्ते में मिले लोगों ने साहस दिया कि वे खारदुंग दर्रा तक पहुंच जाएंगे। रायपुर लौटने पर गोपाल का संसदीय सचिव विकास उपाध्याय ने स्वागत और सम्मान किया। विकास ने कहा कि निश्चित तौर पर देश में आज वैक्सीनेशन बढ़ने की वजह से ही हम कोरोना की तीसरी लहर से अभी तक बचे हुए हैं।

आज हम 100 करोड़ से भी ज्यादा लोगों को वैक्सीन लगा चुके हैं। इस मुहिम में गोपाल शर्मा जैसे लोग हैं, जो अपने-अपने तरीके से इस अभियान को लोगों के बीच पहुंचाने का काम कर रहे हैं। यह अपने आप में हटकर तरीका था। जब भी लोगों का ध्यान किसी विषय विशेष के लिए आकृष्ट करना हो तो इसी तरह का तरीका अपनाया जाना चाहिए।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय