अमेरिका में बवंडर ने मचाई तबाही, एक बच्चे समेत चार लोगों की मौत

अमेरिका के ओक्लाहोमा में भयानक तूफान और तेज हवाओं के कारण एक बच्चे सहित चार लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी एएनआई ने सीएनएन के हवाले से बताया कि मिसौरी से टेक्सास तक कई राज्यों में तूफान और भारी बारिश के साथ-साथ ओले भी पड़ सकते हैं। राष्ट्रीय मौसम सेवा ने बताया कि शनिवार रात ओक्लाहोमा के कुछ हिस्सों में एक साथ कई बड़े और बेहद खतरनाक बवंडर देखने को मिली।

भयानक तूफान ने मचाया कहर
सीएनएन की रिपोर्ट के अनुसार, ओक्लाहोमा आपातकालीन प्रबंधन विभाग ने कहा कि शनिवार रात कई जगहों पर भयानक तूफान और तेज हवाओं के कारण संपत्ति की क्षति, बाढ़ और बिजली लाइनों और पेड़ों के गिरने की सूचना है। मौसम सेवा ने नॉर्मन क्षेत्र में 22 बवंडर की पुष्टि की है।

30 से अधिक लोग घायल
ओक्लाहोमा के गवर्नर केविन स्टिट ने बताया कि तूफान का सबसे अधिक असर सल्फर शहर में देखने को मिला है। उन्होंने आगे कहा कि इस खतरनाक बवंडर के कारण अकेले सल्फर शहर में तीस से अधिक लोग घायल हो गए हैं। स्टिट ने एक आपातकालीन घोषणा में बताया कि वह तूफान से हुए नुकसान वाले शहर सल्फर और होल्डनविले का दौरान करेंगे।

लोगों पर मंडरा रहा गंभीर खतरा
सीएनएन ने अपनी रिपोर्ट में बताया कि रविवार को पूर्वी टेक्सास से उत्तर की ओर ऊपरी मिसिसिपी नदी घाटी तक करीब 47 मिलियन लोगों को गंभीर मौसम का खतरा है। मौसम सेवा ने बताया कि कई शहरों में बड़े-बड़े ओले गिर सकते हैं। इस दौरान 70 मील प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती है।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय