यूपी: अमेठी-रायबरेली में जमीन पर दिखा सपा-कांग्रेस गठबंधन

सपा और कांग्रेस का गठबंधन शुक्रवार को अमेठी और रायबरेली के नामांकन के दौरान दिखा। यहां सपा के हजारों कार्यकर्ता कांग्रेस के नामांकन जुलूस में दिखे।

रायबरेली और अमेठी में आज कांग्रेस पार्टी का नामांकन हो गया। लंबी चुप्पी के बाद शुक्रवार की सुबह ही अमेठी और रायबरेली के प्रत्याशी घोषित किए गए। राहुल गांधी ने रायबरेली तो केएल शर्मा ने अमेठी से नामांकन भरा। खास बात यह रही कि इन दोनों नामांकनों में इंडिया गठबंधन जमीन पर एक साथ दिखा। कांग्रेस के साथ सपा के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में एकत्रित हुए। वह केएल शर्मा और राहुल गांधी दोनों के ही नामांकन जुलूस में शामिल हुए। खास बात यह रही कि सपा के कार्यकर्ता रायबरेली में राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगाते हुए दिखे।

रायबरेली में दिखी जबर्दस्त गर्मजोशी
टिकट की घोषणा होते ही रायबरेली के केंद्रीय कार्यालय में कार्यकर्ता सुबह से जुटने शुरू हो गए। 10 बजते-बजते बड़ी संख्या में कार्यकर्ता यहां एकत्रित हो गए। यहां से राहुल के जुलूस को निकलकर नामांकन करना था। 11 बजे अचानक ही हजारों की संख्या में सपा कार्यकर्ता झंडा और बैनर लिए इस जुलूस में शामिल हो गए। वह कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ पूरी तरह से घुले-मिले दिखे। सपा के कार्यकर्ता अखिलेश यादव के साथ राहुल गांधी जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे। देखो देखो कौन आया, शेर आया शेर आया। राहुल गांधी के साथ चस्पा हुए इस नारे को सपा कार्यकर्ता भी जोश के साथ लगा रहे थे। कार्यकर्ताओं के साथ सपा के स्थानीय नेता और पदाधिकारी भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। वह बकायदा कांग्रेस कार्यालय में जमे रहे और जुलूस के साथ कलेक्ट्रेट तक गए।

अमेठी में भी दिखे साथ
रायबरेली के साथ शुक्रवार को ही अमेठी में भी कांग्रेस उम्मीदवार केएल शर्मा ने पर्चा भरा। उनके साथ भी बड़ी संख्या में सपा कार्यकर्ता दिखे। यहां पर सपा और कांग्रेस के साथ पीडीए के झंडे लहरा रहे थे। अमेठी के स्थानीय सपा नेता भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए।

राहुल ने भरा नामांकन
राहुल गांधी ने रायबरेली सीट से नामांकन भर दिया है। आज सुबह ही कांग्रेस के द्वारा अमेठी और रायबरेली के लिए सीटों की घोषणा की गई थी। राहुल गांधी ने दोपहर करीब सवा दो बजे कलेक्ट्रेट में अपना नामांकन भरा। राहुल के साथ कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, सोनिया गांधी, प्रियंका गांधी, तेलंगाना के सीएम रेवंत रेड्डी और राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत मौजूद रहे।

आज सुबह ही राहुल गांधी विशेष विमान से दिल्ली से फुरसतगंज पहुंचे। वहां से अमेठी होते हुए रायबरेली आए। रायबरेली के केंद्रीय कांग्रेस कार्यालय में पूजा करने के बाद राहुल का नामांकन जुलूस निकला। भारी भीड़ इस जुलूस में शामिल रही।

Related Articles

Back to top button
जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency मधुमेह के साथ वजन बढ़ाने के उपाय