47 साल से एक ही पार्किंग स्पॉट पर खड़ी रही ये कार, बना बड़ा सेल्फी स्पॉट…

लंबे समय तक कार ना चलाई जाए तो कबाड़ बन जाती है, इसके अलावा एक ही जगह पर लंगे समय तक कार खड़ी रखना भी बहुत बड़ी बात होती है. लेकिन आज हम आपको जिस कार के बारे में बता रहे हैं वो करीब आधे दशक यानी 47 साल से एक ही पार्किंग स्पॉट पर खड़ी हुई है और एक इंच भी आगे-पीछे नहीं सरकी है. आपको ये अजीब लगेगा, लेकिन अब ये एक बड़ा टूरिज्म स्पॉट बन चुका है और स्थानीय टूरिस्ट बड़ी संख्या में इसे देखने जाते हैं. ये कार 1970 मॉडल लांसिया फ्लूविया बर्लिना है जो करीब आधे दशक से एक ही पार्किंग स्पॉट पर खड़ी हुई है. आस-पास की जगहों के लिए ये कार एक लैंडमार्क भी बन चुकी है.

खड़े रहने में अपनी पहचान बना ली

जहां इस कार को बहुत ज्यादा नहीं चलाया गया है और ओडोमीटर पर किलोमीटर्स की संख्या कम है, लेकिन एक ही जगह पर खड़े रहने में इसने अपनी पहचान बना ली है और ये आंकड़ा साल-दर-साल बढ़ रहा है. इटली के एक लोकल न्यूज आउटलेट गेजेटियन की मानें तो लांसिया फ्लूविया बर्लिना बीते कुछ समय से बड़ी संख्या में टूरिस्ट्स का ध्यान खींच रही है. इटली के कोनेगिआनो के कस्बे में एक जगह खड़ी और शायद नजरअंदाज की जाती रही ये छोटी सेडान पब्लिक पार्किंग में जगह बनाए हुए है और अब संभवतः यही इसका पार्मानेंट रेसिडेंस बन चुका है.

कार 94 साल के बुजुर्ग की है

जानकारी के मुताबिक ये कार एक 94 साल के बुजुर्ग की है जो 2019 तक इस कार के ठीक बगल में एक न्यूजपेपर चलाते थे. 47 साल पहले ये शख्स इस कार में रोजाना न्यूजपेपर भरकर ले जाया करता था. इसे इतने लंबे समय से एक ही जगह पर क्यों खड़ा रखा गया है इसकी वजह अब तक साफ नहीं हो पाई है. मजे की बात ये भी है कि आज तक इस कार को टो करके नहीं ले जाया गया है, क्योंकि पब्लिक पार्किंग में लंबे समय तक खड़ी रहने के बाद कार को टो करके यार्ड में ले जाया जाता है. इस कार के साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ, यही वजह है कि लोकल जनता के साथ टूरिस्ट भी इसे देखने पहुंच रहे हैं.

Related Articles

Back to top button