मार्केट में जारी है Mahindra की नई SUV की बंपर डिमांड, वेटिंग पीरियड सुनकर लगेगा शॉक

महिंद्रा एंड महिंद्रा की हालिया लॉन्च XUV700 को भारतीय ग्राहकों द्वारा खूब पसंद किया जा रहा है. लेकिन अगर आप ये SUV खरीदना चाहते हैं तो आपको कुछ दिन नहीं, कुछ महीने भी नहीं, बल्कि डेढ़ साल का इंतजार करना होगा. जी हां, महिंद्रा XUV700 पर ताबड़तोड वेटिंग दी जा रही है और अगर आज आप इस प्रीमियम SUV को बुक करते हैं तो इसकी डिलेवरी डेट जून या जुलाई 2023 की दी जाएगी. बता दें कि दुनिया भर में सेमी कंडक्टर चिप की तंगी सभी वाहन निर्माताओं का सिरदर्द बनी हुई है और इसकी कमी से वाहनों का उत्पादन बुरी तरह प्रभावित हुआ है. यही वजह है कि मांग के हिसाब से डिलिवरी देने में कंपनियां असमर्थ हैं.

शुरुआती कीमत 11.99 लाख रुपये

सोशल मीडिया पर इस बात को लेकर ग्राहकों ने काफी नाराजगी जताई है और आनंद महिंद्रा को टैग करते हुए ट्विटर पर लोग सवाल पूछ रहे हैं. भारत में बिल्कुल नई XUV700 धड़ल्ले से बिक रही है और कंपनी ने इसकी शुरुआती एक्सशोरूम कीमत 11.99 लाख रुपये रखी है. फिलहाल ये मॉडल 4 वेरिएंट्स – MX, AX3, AX5 और AX7 में बेची जा रही है. AX7 लग्जरी पैक के साथ भी आती है और अब लीक दस्तावेज में सामने आया है कि कंपनी XUV700 के AX7 वेरिएंट को एस या कहें तो स्मार्ट पैक के साथ भी लाने वाली है. नए वेरिएंट के बाहरी हिस्से में 18-इंच डायमंड-कट अलॉय व्हील्स, स्मार्ट डोर हैंडल्स, एलईडी हैडलैंप्स, एलईडी टेललाइट्स, सिक्वेंशियल टर्न इंडिकेटर्स और पैनोरमिक जैसे कई पुर्जे शामिल हैं.

2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन

महिंद्रा नई XUV700 के AX7 एस वेरिएंट के साथ संभावित रूप से 2.0-लीटर एमस्टैलियन टर्बो-पेट्रोल इंजन और 2.2-लीटर एमहॉक डीजल इंजन देने वाली है. ये दोनों इंजन 6-स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन विकल्पों के साथ आने वाले हैं. माना जा रहा है कि महिंद्रा अपनी नई XL7 L के मुकाबले नए XL7 S वेरिएंट की कीमत को करीब 80,000 रुपये कम करेगी. ये इंजन स्टैंडर्ड XUV700 के साथ भी उपलब्ध कराया जाता है. बता दें कि कंपनी अगले साल यानी जनवरी 2022 से कंपनी अपनी सभी वाहनों की कीमतों में इजाफा कर सकती है.

कंपनी के लिए ब्लॉकबस्टर SUV

महिंद्रा एंड महिंद्रा की हालिया लॉन्च XUV700 ना सिर्फ बिक्री के मामले में कंपनी के लिए ब्लॉकबस्टर साबित हो रही है, बल्कि सुरक्षा के मामले में भी कार ने निराश नहीं किया है. नई SUV का हाल में एनकैप ने क्रैश टैस्ट किया है जिसमें XUV700 को सुरक्षा के लिए पूरे 5 सितारे मिले हैं. भारत की सबसे सुरक्षित कारों में शामिल हुई महिंद्रा की नई SUV की इस रेटिंग को लेकर महिंद्रा ग्रूप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने कार को तैयार करने वाले डिज़ाइनर्स और इंजीनियर्स को बधाई दी है.

Related Articles

Back to top button