बिहार में शराबबंदी की समीक्षा को लेकर सीएम नीतीश कुमार ने जीतन राम मांझी को दे दिया करारा जवाब, पढ़े पूरी खबर

बिहार में शराबबंदी की समीक्षा को लेकर बयान देकर चर्चा में आए पूर्व सीएम जीतन राम मांझी (Ex CM Jitan Ram Manjhi) को मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (Chief Minister Nitish Kumar) ने दो टूक जवाब दे दिया है। उन्‍होंने कह दिया कि बिहार में शराब इंपासिबल है। सीएम ने यह भी कहा कि सभी लोगों ने शराब नहीं पीने की शपथ ली है। सर्वसम्‍मति से कानून पारित हुआ है। फिर भी लोग बोलते हैं तो उनपर कोई कमेंट नहीं करेंगे। सीएम जनता दरबार के बाद सोमवार को मीडिया से बात कर रहे थे। सीएम ने भले अपने संबोधन में नाम नहीं लिया  लेकिन ये स्‍पष्‍ट तौर पर पूर्व सीएम मांझी के बयान का जवाब था। 

कोई कुछ बोलता है तो ये विचित्र बात है

सीएम ने कहा कि बिहार में शराब इंपासिबल है। हम पहले ही कह चुके हैं। विधानसभा और विधान परिषद में भी सभी लोगों ने शपथ ली थी। पूरे बिहार में सबने शपथ ली थी। एनडीए की बैठक में भी हमने कहा कि सब लोग फिर से संकल्‍प लीजिए। सबने हाथ उठाकर संकल्‍प लिया। अब उसी में से कोई कुछ बोलते हैं तो ये विचित्र बात है। अखबारों में तस्‍वीर छपी है। सब लोग हाथ उठाए हुए हैं। फिर भी कोई कुछ बोलता है तो हम इसपर कोई कमेंट नहीं करेंगे।   

मांझी ने कहा था- आइएएस-आइपीएस पीते हैं शराब 

मालूम हो कि पूर्व सीएम जीतन राम मांझी ने पिछले दिनों एक कार्यक्रम में कह दिया था कि बड़े अफसर, मंत्री भी शराब पीते हैं। वे रात 10 बजे के बाद शराब पीते हैं। उसी तरह गरीब लोग भी चाहते हैं तो पीयें लेकिन अफसरों की तरह। इस दौरान मांझी ने कहा था कि वे सरकार से इस कानून की समीक्षा की मांग करेंगे। क्‍योंकि मेडिकल साइंस भी लिमिट में शराब पीने से कोई नुकसान नहीं बताता। मांझी के इस बयान के बाद राजनीतिक बयानबाजी शुरू हाे गई। भाजपा और जदयू ने मांझी के बयान की निंदा की। लेकिन सीएम नीतीश कुमार ने इस मुद्दे पर कुछ नहीं कहा था। लेकिन आज उन्‍होंने भी 

Related Articles

Back to top button