टाटा मोटर्स जल्द ही इन गाड़ियों के पेट्रोल वर्जन लाने का कर सकती है ऐलान, इस वजह हुआ ये फैसला

भारत में अपनी एक से बढ़कर एक धांसू SUV से धमाल मचा रही टाटा मोटर्स (Tata Motors) जल्द ही अपने यूजर्स को नया ऑप्शन देने वाली है. टाटा अपनी हैरियर (Tata Harrier) और सफारी (Tata Safari) का पेट्रोल वेरिएंट भी जल्द लाने वाली है, ऐसा इसलिए क्योंकि अभी ये SUV सिर्फ डीजल इंजन वर्जन में ही मौजूद है. नई गाड़ियां रखने के शौकीनों और SUV को पसंद करने वाले पेट्रोल इंजन ऑप्शन में भी टाटा सफारी और टाटा हैरियर जैसी SUV खरीदना चाहते हैं, ऐसे में कंपनी भी इस बारे में सोच रही है. वहीं पेट्रोल गाड़ियों का डीजल कारों के मुकाबले थोड़ा सस्ता होना भी इसकी एक वजह है.

पेट्रोल इंजन ऑप्शन की डिमांड

भारत में गैसोलीन पावर्ड SUV खरीदने वालों की संख्या काफी ज्यादा है और फिलहाल महिंद्रा XUV700, Hyundai Alcazar और MG Hector जैसी मिडसाइज SUV इस सेगमेंट में अपना जलवा बिखेर रही हैं. इसी सेगमेंट में Tata Harrier और Tata Safari जैसी SUV भी हैं, लेकिन प्रॉब्लम ये है कि ये दोनों SUV मॉडल फिलहाल डीजन इंजन के साथ मौजूद हैं. ऐसे में पेट्रोल पावर्ड SUV खरीदने वाले दूसरी ऑटो कंपनियों की SUV को विकल्प मान लेते हैं. ऐसे नए ग्राहकों के लिए अब Tata Motors, हैरियर और सफारी का पेट्रोल वर्जन भविष्य में लॉन्च कर सकती है.

टेस्टिंग के दौरान मिला सबूत

दरअसल हाल ही में इन मॉडल की टेस्टिंग होने की खबरें आई हैं. ऐसे में आने वाले समय में Tata Motors भी हैरियर पेट्रोल और सफारी पेट्रोल वेरिएंट्स से जुड़ा आधिकारिक ऐलान कर सकती है.

जानिए खूबी और इनकी कीमत

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो हैरियर और सफारी के गैसोलीन पावर्ड मॉडल में 1.5 लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन देखने को मिल सकता है, जो 6 स्पीड मैनुअल और ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ हो सकता है. वहीं इसमें 1.2 लीटर क्षमता के साथ 4 सिलिंडर वाला टर्बो पेट्रोल इंजन भी हो सकता है, जो 150 BHP की पावर और 250 एनएम टॉर्क जेनरेट करेगा. अभी टाटा हैरियर में 2.0 लीटर डीजल इंजन और 2.0 लीटर मल्टीजेट डीजल इंजन वर्जन में मौजूद है. 

वहीं कीमत की बात करें तो फिलहाल 7 सीटर SUV टाटा सफारी को भारत में 14.99 लाख रुपये से लेकर 23.19 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक की प्राइस रेंज में और टाटा हैरियर एसयूवी को 14.39 लाख रुपये से लेकर 21.19 लाख रुपये (एक्स शोरूम) तक की प्राइस रेंज में पेश किया गया है. 

Related Articles

Back to top button