किसानों के आंदोलन से एक बार फिर बढ़ी रेल यात्रियों की परेशानी, रेलवे ने 50 से ज्यादा ट्रेनें की रद

पंजाब में किसानों के आंदोलन से एक बार फिर से रेल यात्रियों की परेशानी बढ़ गई है। किसान मजदूर संघर्ष समिति ने सोमवार को अपनी मांगों को लेकर पंजाब में रेल रोको आंदोलन की शुरुआत कर दी है। इसका असर ट्रेनों की आवाजाही पर पड़ा है। प्रदर्शनकारियों ने जालंधर-अंबाला और जालंधर-पठानकोट को जाम कर दिया है। इस कारण 51 ट्रेनें रद कर दी गई हैं और 15 ट्रेनों को गंतव्य से पहले रोकना पड़ा है। इनमें से दिल्ली से चलने वाली भी कई ट्रेनें शामिल हैं। ट्रेनें रद होने से यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ा। यात्री जब रेलवे स्टेशन पर पहुंचे तो उन्हें ट्रेन रद किए जाने की जानकारी मिली। यदि प्रदर्शन लंबा चला तो यात्रियों की परेशानी और बढ़ेगी।

पिछले लगभग डेढ़ साल से पंजाब की ओर जाने वाले यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। आंदोलन के नाम पर किसान संगठन आए दिन रेल परिचालन बाधित कर रहे हैं। इससे जहां रेलवे को राजस्व का नुकसान होता है वहीं यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। अब एक बार फिर से किसान संगठनों की वजह से यात्री परेशान हैं। इस संबंध में रेल अधिकारियों का कहना है कि प्रदर्शनकारियों के ट्रैक से हटने के बाद ही ट्रेनों का परिचालन संभव हो सकेगा। रेल प्रशासन पंजाब सरकार के संपर्क मेें है। स्थिति पर नजर रखी जा रही है।

रद की गईं दिल्ली आने वाली ट्रेनें

अमृतसर-मुंबई गोल्डन टैंपल एक्सप्रेस, जम्मूतवी-दिल्ली सराय रोहिल्ला दुरंतो एक्सप्रेस, जम्मूतवी-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस, श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-पुरानी दिल्ली जम्मू मेल, जम्मूतवी-पुणे झेलम एक्सप्रेस, श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस, श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-नई दिल्ली उत्तर संपर्क क्रांति एक्सप्रेस, श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-नई दिल्ली श्री शक्ति एक्सप्रेस।

रद की गईं दिल्ली से रवाना होने वाली ट्रेनें

पुरानी दिल्ली-श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा जम्मू मेल, नई दिल्ली-जम्मूतवी राजधानी एक्सप्रेस, श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा-नई दिल्ली उत्तर संपर्क क्रांति, दिल्ली सराय रोहिल्ला- ऊधमपुर एसी एक्सप्रेस।

उत्तर रेलवे ने मंगलवार को बताया कि पंजाब में किसानों के प्रदर्शन की वजह से आज से लेकर 23 दिसंबर तक कई ट्रेनों को रद किया है। मंगलवार को 16, बुधवार को 4 और गुरुवार को दो ट्रेनें रद की गई हैं।

Related Articles

Back to top button