CM योगी और केन्द्रीय आयुष मंत्री आज रामनगरी अयोध्या के साथ बहराइच का करेंगे दौरा

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ केन्द्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल शुक्रवार को रामनगरी अयोध्या के साथ बहराइच का दौरा करेंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ तथा केन्द्रीय मंत्री सोनोवाल इस दौरान दोनों जनपदों को करोड़ों की सौगात देने के साथ जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

नरेन्द्र मोदी सरकार के केंद्रीय आयुष मंत्री ससर्बानंद सोनोवाल के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अयोध्या तथा बहराइच के दौरे पर रहेंगे। योगी आदित्यनाथ तथा सर्बानंद सोनोवाल अयोध्या में 50 बेड वाले एकीकृत आयुष चिकित्सालय एवं 500 आयुष हेल्थ वैलनेस सेंटर का लोकार्पण करेंगे। यहां पर मुख्यमंत्री तथा केन्द्रीय मंत्री अयोध्या राजकीय आयुर्वेदिक कॉलेज-चिकित्सालय के साथ उन्नाव, श्रावस्ती, गोरखपुर, हरदोई, संभाल व मिर्जापुर में 50-50 बेड वाले एकीकृत आयुष चिकित्सालय और 250 राजकीय आयुर्वेदिक डिस्पेंसरी आयुष हेल्थ वैलनेस सेंटर का शिलान्यास करेंगे। अयोध्या के जीआइसी मैदान में इन सभी कार्यक्रम के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ तथा केन्द्रीय मंत्री जनसभा भी करेंगे।

अयोध्या के आयुष मेले में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से रामनगरी के विकास के लिए बनी करोड़ों की विकास योजनाओं का लोकार्पण एवं शिलान्यास भी करेंगे। वह नगर निगम के विस्तार क्षेत्र में पथ प्रकाश व्यवस्था के लिए हाई मास्ट की स्थापना की योजना का शिलान्यास करेंगे। इसके अतिरिक्त ठोस अपशिष्ट प्रबंधन प्लांट, कौशल्या सदन, पंचमुखी महादेव मंदिर से गुप्तारघाट तक मार्ग निर्माण, समदा झील के सुंदरीकरण, रेतिया से परिक्रमा मार्ग, मुक्ति धाम, कायाकल्प योजना में चिह्नित स्कूलों सहित रामकोट, रायगंज, स्वर्गद्वार, विभीषकुंड लक्ष्मणघाट, बृहस्पतिकुंड के सुंदरीकरण सहित अन्य वार्डों में सड़क एवं नाली के निर्माण कार्य का शिलान्यास किया जाएगा। अयोध्या विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष विशाल सिंह ने बताया कि रामनगरी का समग्र विकास प्रदेश सरकार की प्राथमिकता में शामिल है।

सीएम योगी आदित्यनाथ तथा केन्द्रीय आयुष मंत्री सर्बानंद सोनोवाल अयोध्या के बाद बहराइच पहुंचेंगे। बहराइच में दिन में करीब एक 35.38 करोड़ रुपए की 98 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण तथा शिलान्यास के साथ जनसभा करेंगे। बहराइच में कार्यक्रम रामपुरवा चौराहा, महसी रोड पर होगा। बहराइच को आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 30 करोड़ की सौगात देंगे। मुख्यमंत्री यहां 30 करोड़ रुपये की 98 परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण करेंगे। विधायक सुरेश्वर सिंहने बताया कि मुख्यमंत्री 10 किसानों को ट्रैक्टर की चाभी भी सौंपेंगे। सरकार बनने के बाद मुख्यमंत्री तीसरी बार महसी विधानसभा में पहुंचकर जनसभा को संबोधित करेंगे।  

Related Articles

Back to top button