टाइगर श्रॉफ ने ‘गणपत’ के नये मोशन पोस्टर के जरिए फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा की…

 टाइगर श्रॉफ और कृति सेनन की मेगा बजट फिल्म 2022 की मोस्ट अवेटेड फिल्मों में शामिल है। विकास बहल निर्देशित और पूजा एंटरटेनमेंट निर्मित गणपत जबरदस्त एक्शन दृश्यों वाली फिल्म है। यह तो पहले ही बताया जा चुका है कि फिल्म 2022 में क्रिसमस पर रिलीज होगी, पर अब टाइगर ने फिल्म के नये मोशन पोस्टर के जरिए फिल्म की रिलीज डेट की घोषणा की है। 

टाइगर ने मोशन पोस्टर सोशल मीडिया में शेयर किया है, जिसके मुताबिक फिल्म 23 दिसम्बर 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज की जाएगी। मोशन पोस्टर के साथ टाइगर ने लिखा है- तैयार रहना। गॉड के आशीर्वाद से जनता को मिलने आ रेला है गणपत। अगले साल क्रिसमस पर आपके नजदीकी सिनेमाघरों में। 

गणपत एक मेगा बजट फिल्म है, जो डिस्टोपियन थ्रिलर जॉनर की फिल्म है। इस फिल्म में टाइगर और कृति बिल्कुल अलग अंदाज में नजर आएंगे। फिल्म में हाइ ओक्टेन एक्शन सीक्वेसेंज हैं, जो टाइगर और कृति पर फिल्मायी गयी हैं। फिल्म ने हाल ही में लंदन में शूटिंग पूरी की है और अब फिल्म पोस्ट प्रोडक्शन में जाने के लिए तैयारी है।

फिल्म के बारे में निर्देशक विकास बहन का कहना है कि ऐसी फिल्म इंडियन सिनेमा में कभी नहीं बनी। इस तरह का बिल्कुल अलग थ्रिलर और एक्शन भारतीय सिनेमा के लिए नया है। फिल्म के निर्माण में कोई कोताही नहीं की जा रही और अंतरराष्ट्रीय स्तर के एक्शन दृश्यों के साथ भव्यता के साथ बनाया जा रहा है।

क्या होती हैं डिस्टोपियन फिल्में

डिस्टोपियन थ्रिलर भारतीय सिनेमा के लिए वाकई कम जाना-पहचाना शब्द है। डिस्टोपियन फिल्म्स ऐसी फिल्मों को कहते हैं, जिनमें एक काल्पनिक समुदाय या समाज की रचना की जाती है, जो डरा-सहमा हुआ या मुख्य समाज से कटा हुआ है और अपने अस्तित्व के लिए बड़ी और खुद को श्रेष्ठ समझने वाली ताकतों से संघर्ष कर रहा है। पश्चिम में इस धारा की फिल्मों के निर्माण का सिलसिला काफी पुराना है। हाल ही में आयी रॉबर्ट रॉड्रिग्स की एलीटा- बैटल एंजल डिस्टोपियन फिल्म है। मैडमैक्स, ब्लेडरनर, चैपी, डॉन ऑफ द प्लानेट ऑफ एप्स, डेथ रेस, डिस्ट्रिक्ट 9, द हंगर गेम्स, द मैट्रिक्स कुछ चर्चित डिस्टोपियन फिल्में हैं।

Related Articles

Back to top button