MP के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा का बयान, कही चुनाव टालने की बात

एमपी के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने बड़ा बयान दिया है. ओमिक्रोन वेरिएंट के बढ़ते केसों के बीच नरोत्तम मिश्रा ने बोला है कि मध्य प्रदेश में होने वाले पंचायत चुनाव को स्थगित किया जाना चाहिए. उनका कहना है कि चुनाव जीवन से बढ़कर नहीं है. दरअसल, मध्य प्रदेश में 6 जनवरी से तीन चरण में पंचायत चुनाव होने हैं. ऐसे में नरोत्तम मिश्रा ने चुनाव टालने की बात कही है. नरोत्तम मिश्रा ने कहा, ‘चुनाव किसी के जीवन से बड़ा नहीं है. लोगों की जान हमारे लिए पहली प्राथमिकता है. पूर्व में कोरोना महामारी से बहुत हानि हुई थी. इसलिए मेरी निजी राय ये है कि कोरोना की दहशत तथा आहट को देखते हुए पंचायत चुनाव को टाला जाना चाहिए.’

वही इससे पूर्व मध्य प्रदेश सरकार ने बृहस्पतिवार से एहतियात के रूप में राज्य में रात 11 बजे से प्रातः 5 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लागू कर दिया है. इसके साथ-साथ जनता को सलाह दी गई है कि कोरोना नियमों का कठोरता से पालन करें. सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कोरोना के बढ़ते केसों को लेकर कहा है कि प्रदेश में कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए जरुरी कदम उठाए जा रहे हैं. इस क्रम में एक बड़ा कदम रात का कर्फ्यू लगाने का लिया गया है. जरुरत हुई तो और भी कदम उठाए जाएंगे.

साथ ही उन्होंने कहा कि यदि किसी के संक्रमित होने की पुष्टि होती है तथा उनके मकान में पर्याप्त स्थान है, तो ऐसे में उनका उपचार गृह-पृथकवास में रखकर किया जाएगा. यदि मकान में पर्याप्त जगह नहीं है तो रोगी को तुरंत हॉस्पिटल में एडमिट कराए जाए, जिससे परिवार वाले संक्रमण की चपेट में आने से बच सकें.

Related Articles

Back to top button