लखनऊ-गोरखपुर हाईवे पर हुए सड़क हादसे में तीन छात्राओं की मौत, दो की हालत गंभीर…

लखनऊ-गोरखपुर राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए सड़क हादसे में स्कूल जा रही तीन छात्राओं की मौत हो गई। प्याज लेकर जा रहा ट्रक हाईवे पर डिवाइडर से टकराकर पलट गया। ट्रक के नीचे पांच छात्राएं दब गईं, जिसमें तीन की मौके पर ही मौत हो गई। दुर्घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने ट्रक को क्षतिग्रस्त करने का प्रयास किया, लेकिन पुलिस के मौके पर पहुंच जाने से लोग शांत हो गए। हादसे में ट्रक के खलासी को भी चोटें आईं हैं। दुर्घटना के बाद ट्रक का चालक वाहन छोड़ कर भाग निकला।

शुक्रवार की सुबह एक ट्रक नासिक से प्याज लेकर बिहार जा रहा था। शहर की सीमा सआदतगंज में अचानक चालक का नियंत्रण ट्रक से छूट गया और वाहन डिवाइडर से टकराने के बाद हाईवे पर पलट गया। ट्रक जब पलटा उस वक्त पांच छात्राएं साइकिल से स्कूल जा रही थी। सभी ट्रक के नीचे दब गईं। हादसे के बाद चीख पुकार मच गई। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी और बचाव कार्य में जुट गए। कैंट पुलिस ने मौके पर पहुंच स्थिति को संभाला। आईजी रेंज केपी सिंह, डीएम नितीश कुमार, एसएसपी शैलेश पांडेय भी मौके पर पहुंचे और बचाव कार्य तेज करने का निर्देश दिया।

लोगों का आक्रोश देख उन्हें समझा कर शांत कराया। थाना प्रभारी एपी सिंह ने बताया कि पूछताछ में पता चला है कि ट्रक चालक को नींद आने से उसका नियंत्रण वाहन से छूट गया। हादसे में मृत छात्राओं की पहचान कर ली गई है। मृतकों में मुमताज नगर निवासी छात्रा सृष्टि कनौजिया, अंजली मौर्या और भीखन पुर निवासी शिवानी पाल शामिल है। सभी शहर के आर्य कन्या स्कूल में कक्षा आठ की छात्रा थीं। घायलों में मुमताज नगर निवासी छात्रा पलक और कोमल शामिल हैं। ट्रक का खलासी भी घायल है, जिसका नाम सलमान है। वह प्रतापगढ़ जिले के कुंडा गोहरौली का रहने वाला है। चालक सुरेश फरार है। घायलों का इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है।

Related Articles

Back to top button