गुस्साई भीड़ ने पश्चिम बंगाल-असम सीमा पुलिस बूथ में लगा दी आग…

गुस्साई भीड़ ने शुक्रवार रात पश्चिम बंगाल-असम सीमा पर एक हिंसक घटना में एक पुलिस बूथ में आग लगा दी। अधिकारियों के अनुसार, एक दुर्घटना के बाद भीड़ ने बूथ में आग लगा दी थी। यह घटना पश्चिम बंगाल के भंगा पकरी में अलीपुरद्वार और कूचबिहार जिलों की सीमा पर हुई। गुस्साई भीड़ ने शुक्रवार की रात आस-पड़ोस को आतंकित कर दिया, असम-पश्चिम बंगाल सीमा पर एक पुलिस स्टेशन में आग लगा दी। पश्चिम बंगाल पुलिस ने सीमा पर नाका चेकिंग के लिए बूथ बनाया है। अधिकारियों के मुताबिक यहां दोनों राज्यों के वाहनों की जांच की जाती है। शुक्रवार को बूथ के सामने हादसा हो गया, जिससे आक्रोशित भीड़ उमड़ पड़ी। अधिकारियों का कहना है कि भीड़ ने बूथ को उड़ाने से पहले तोड़फोड़ की।

दुर्घटना में एक स्थानीय किशोर शामिल था, लेकिन मारे गए लोगों की संख्या की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई थी। घटना के बाद, निवासियों ने दो राज्यों को जोड़ने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग को अवरुद्ध करके विरोध किया। 


नादिया सड़क दुर्घटना

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने इस महीने की शुरुआत में पश्चिम बंगाल के नदिया में एक भीषण सड़क दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की। 28 नवंबर को, मृतकों के शवों को ले जा रहा एक वाहन एक स्थिर ट्रक में जा घुसा, जिसमें एक अंतिम संस्कार के दौरान 18 लोगों की मौत हो गई और पांच अन्य घायल हो गए। अधिकारियों के अनुसार कोहरे के कारण कम दृश्यता के कारण दुर्घटना हो सकती है। पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, अस्पताल ले जाते समय या उपचार के दौरान घायल होने के कारण छह अन्य की मौत हो गई। स्थानीय लोगों और पुलिस ने घायलों को शक्तिनगर सामान्य अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने उनकी जांच की और सबसे गंभीर रूप से घायलों को कृष्णानगर के एक अन्य चिकित्सा केंद्र में रेफर कर दिया। जब त्रासदी हुई, घायलों में से एक ने बताया कि वह और अन्य चकदाह से नबद्वीप श्मशान घाट जा रहे थे। 

Related Articles

Back to top button