स्कोडा ने एक बार फिर मार्केट में अपना दबदबा कायम रखने के लिए नई सेडान स्लाविया को लॉन्च करने का किया ऐलान

स्कोडा ने पुष्टि की है कि उसकी नई सेडान स्लाविया की लॉन्चिंग अगले साल मार्च में होगी। अब स्कोडा स्लाविया रैपिड की जगह लेने के लिए तैयार है, जिसके भारतीय बाजार में फेसलिफ्ट के साथ वापसी करने की संभावना नहीं है। स्लाविया स्कोडा की प्रीमियम सेडान लाइन-अप में शामिल होगी, जिसमें ऑक्टेविया और सुपर्ब भी शामिल हैं।

स्कोडा ने इस साल नवंबर में स्लाविया का अनावरण किया था। लॉन्च होने पर यह मिडसाइज सेडान सेगमेंट में होंडा सिटी, हुंडई वरना, मारुति सुजुकी सियाज और अन्य गाड़ियों को टक्कर दी थी। वहीं अगर बात करें नई सेडान स्लाविया के कीमत की तो स्कोडा स्लाविया की कीमत 10 लाख से 17 लाख (एक्स-शोरूम) के बीच होने की उम्मीद है।

क्या होगी गाड़ी की साइज?

कार निर्माता के MQB A0 IN प्लेटफॉर्म पर आधारित स्कोडा स्लाविया की लंबाई 4,541 मिमी., चौड़ाई 1,752 मिमी. और ऊंचाई 1,487 मिमी. है। स्कोडा रैपिड की तुलना में, बिल्कुल-नई स्लाविया 128 मिमी. लंबी, 53 मिमी. चौड़ी और 21 मिमी. लंबी आती है। स्कोडा स्लाविया में रैपिड की तुलना में 99 मिमी. लंबा व्हीलबेस भी है और यह अधिक केबिन की जगह देता है। यह फर्स्ट-जेनरेशन ऑक्टेविया से भी बड़ी है।

मिलेंगे शानदार फीचर

स्कोडा स्लाविया के इंटीरियर में डुअल-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलता है, जो कुशाक एसयूवी के अंदर भी देखा जाता है। ऐसा लगता है कि सेंट्रल 10-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम भी कुशाक एसयूवी से लिया गया है। डुअल-टोन इंटीरियर में रियर एसी वेंट, वायरलेस चार्जिंग, डिजिटल कॉकपिट, पैनोरमिक सनरूफ जैसी सुविधाएं भी हैं।

जीवन सुरक्षा और फीचर होंगे बेहतरीन 

स्कोडा 1.0-लीटर TSI पेट्रोल और स्लाविया के लिए 1.5-लीटर TSI पेट्रोल इंजन का विकल्प पेश करेगी। छोटा तीन सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन 113 bhp की पावर और 175 Nm का टार्क पैदा करने में सक्षम है। यह छह स्पीड मैनुअल और छह स्पीड स्वचालित गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध है। बड़ा 1.5-लीटर फोर-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड इंजन 150 bhp की पावर और 250 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। यह छह-स्पीड मैनुअल और सात-स्पीड डीएसजी ऑटोमैटिक गियरबॉक्स विकल्पों के साथ उपलब्ध है। जहां तक ​​सुरक्षा सुविधाओं का सवाल है, स्कोडा स्लाविया छह एयरबैग, आईएसओफिक्स, टीपीएमएस, हिल होल्ड कंट्रोल, एबीएस के साथ ईबीडी, ईएससी सहित अन्य के साथ पैक किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button