आस्ट्रेलिया क्रिकेट की एक गोपनीय रिपोर्ट लीक होने पर बोर्ड को लेनी पड़ी पुलिस की मदद

आस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड को पुलिस के पास जाना पड़ा है, क्योंकि बोर्ड की एक गोपनीय रिपोर्ट मीडिया में लीक हो गई है। क्रिकेट आस्ट्रेलिया (CA) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हाकले ने रविवार को कहा कि एक बड़े खिलाड़ी द्वारा कथित रूप से नशीली दवाओं के उपयोग पर एक गोपनीय रिपोर्ट मीडिया में लीक होने के बाद उन्होंने पुलिस को इस मामले में शामिल कर लिया है।

द एज अखबार ने रविवार को अपनी एक रिपोर्ट में लिखा कि उसे एक महिला के बीच एक फोन काल की रिकार्डिंग मिली थी, जिसने खुद को ‘हाई-क्लास’ एस्कार्ट और क्रिकेट आस्ट्रेलिया के पूर्व इंटीग्रिटी चीफ सीन कैरोल के रूप में वर्णित किया था, जिसमें उसने आरोप लगाया था कि एक खिलाड़ी कोकीन का इस्तेमाल कर रहा था और कई महिलाओं के साथ बालकनी पर नग्न नृत्य कर रहा था।

हाकले ने पूर्व खिलाड़ी पर लगे आरोपों को निराधार और पुरानी करार दिया है। हाकले ने संवाददाताओं से कहा, “मैंने आज सुबह लेख देखा। वे रिपोर्ट निराधार हैं। वे पुरानी रिपोर्ट हैं। गोपनीय जानकारी की कोई भी चोरी एक अपराध है। हमने इसकी सूचना दी है और विक्टोरिया पुलिस से सहायता ले रहे हैं। यह वास्तव में महत्वपूर्ण है कि लोग हमारी अखंडता रेखा से पूर्ण विश्वास के साथ संपर्क करने में सक्षम हैं कि इसे सुरक्षित रखा जाएगा।”

मेलबर्न डेली में कहा गया है कि रिकार्डिंग एक गुमनाम पते से एक एन्क्रिप्टेड ईमेल सेवा के माध्यम से भेजी गई थी। लीक का स्रोत सीए का एक पूर्व कर्मचारी होने का दावा करता है, “जो सीए की इंटिग्रटी यूनिट में खामियों को उजागर करना चाहता है”। कैरोल ने एक साल पहले क्रिकेट आस्ट्रेलिया को छोड़ा था। यह लीक एशेज सीरीज से ठीक पहले टिम पेन के टेस्ट कप्तान के पद से इस्तीफा देने के एक महीने बाद आई है।

Related Articles

Back to top button