दुकानदार ने अखबार में छपवा दी दूल्हे की मिसिंग वाली तस्वीर, जानें क्या है पूरा मामला

पिछले कुछ सालों में हमने कई ऐसे आइकॉनिक विज्ञापन देखें हैं, जो आज भी जेहन में हैं. वॉशिंग पाउडर ऐड से लेकर आज के क्रेडिट कार्ड के विज्ञापन तक, सभी ने प्रभावित किया है. अब आप सोचिए कि आखिर इससे भी ज्यादा नेक्स्ट लेवल एडवरटीजमेंट या मार्केटिंग क्या हो सकती है? चलिए हम आपको एक नमूना दिखाते हैं, जो एक शेरवानी व एथनिक वियर कलेक्शन शॉप ने किया है. पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता के पॉपुलर शॉप ने इंटरनेट पर धमाल मचा देने वाला विज्ञापन दिया है. यह एक ऐसा विज्ञापन है, जो भी देखेंगा वह हमेशा अपने जेहन में याद रखेंगा.

अखबार में छपा ऐसा विज्ञापन, देखकर हैरान रह गए रीडर्स

सोशल मीडिया पर प्लेटफॉर्म Reddit पर यह सबसे पहले दिखाई दिया. अखबार के इस क्लिपिंग के साथ कैप्शन में लिखा, ‘यह अगले स्तर का विज्ञापन है (नेक्स्ट लेवल एडवरटीजमेंट).’ यह तस्वीर 26 दिसंबर 2021 को ‘द टेलीग्राफ’ अखबार में छपी थी, जो एक एडविटीमेंट था. पहले तो ऐसा लगा कि कोई दूल्हा मिसिंग है, क्योंकि ऐड में सबसे ऊपर बोल्ड लेटर में ‘मिसिंग’ लिखा हुआ था. 

शेरवानी की शॉप का ऐड है बिल्कुल अनोखा

एडवरटीमेंट, कोलकाता के न्यू मार्केट में ‘सुल्तान’ नाम के एक शेरवानी स्टोर के लिए था. कथित तौर पर, यह ऐड अखबार में खेल के पन्ने पर ‘मिसिंग’ विज्ञापन के साथ आया, जिसमें 24 साल के मजनू के ‘लापता’ होने के डिटेल्स थे. विज्ञापन में लिखा था, ‘कृपया घर आएं, सभी बहुत परेशान हैं. हमने आपकी दोनों मांगों को स्वीकार कर लिया है. ‘लैला’ आपकी दुल्हन होगी और शादी की शेरवानी ‘सुल्तान – द किंग ऑफ शेरवानी’ से खरीदी जाएगी. हालांकि, हम उनके ‘न्यू मार्केट ब्रांच’ पर जाएंगे क्योंकि यहां कार पार्किंग की सुविधा उपलब्ध है.’

missing groom

 

लोगों ने देखा तो दिया कुछ ऐसा रिएक्शन

ध्यान करने वाली बात यह है कि दुकान पर पार्किंग की उपलब्धता होने से लोगों में इंस्टेस्ट बढ़ गया. विज्ञापन के आखिरी लाइनों में स्टोर और उनके सोशल मीडिया से संपर्क करने के डिटेल्स लिखे हुए हैं. यह पहली बार नहीं है कि ‘मजनू’ का नाम लेकर इस मनोरंजक विज्ञापन से लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर लिया. इससे पहले भी इस शॉप ने कई शानदार ऐड दिए हैं. जहां कई लोगों ने विज्ञापन को इसकी सिंपलसिटी के लिए पसंद किया, वहीं अन्य ने ऐड में ‘मिसिंग’ यूज करने की आलोचना भी की. एक यूजर ने लिखा, ‘इस तरह का विज्ञापन अनैतिक है और एक बुरी मिसाल कायम करता है.’ वहीं एक अन्य यूजर ने लिखा, ‘क्रिएटिविटी का नेक्स्ट लेवल, मॉडर्न वर्ल्ड एडवरटाइजिंग.’

Related Articles

Back to top button
T20: भारत का क्लीन स्वीप जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency