आज अपने चुनावी अभियान के चलते रामनगरी अयोध्या के दौरे पर हैं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह…

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज अपने चुनावी अभियान के चलते रामनगरी अयोध्या के दौरे पर हैं. शाह यहां GIC ग्राउंड पर एक जनसभा को भी संबोधित कर रहे हैं. उससे पहले गृह मंत्री ने अयोध्या में राम मंदिर निर्माण समिति के अधिकारियों से मुलाकात की और राम मंदिर निर्माण के बारे में जानकारी ली. इसके बाद शाह ने राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र मंदिर के दर्शन किए. 

इसके बाद अमित शाह ने अयोध्या में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस धरती पर कई वर्षों तक श्री राम के जन्मस्थान के लिए संघर्ष हुआ. हर बार निर्माण और विध्वंस हुआ. लोगों ने राम के लिए अपने प्राण दिए. कई लोगों ने वर्षों तक पगड़ियां नहीं पहनीं, किन्तु राम मंदिर का सपना पूरा नहीं हो पाया. उन्होंने कहा कि 75 वर्ष पूर्व सरदार पटेल ने सोमनाथ मंदिर का शिलान्यास किया था और आज 75 वर्षों के बाद पीएम नरेंद्र मोदी ने राम मंदिर का भूमि पूजन किया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस और समाजवादी पार्टी (सपा) ने राम मंदिर निर्माण का कार्य रोकने का बहुत प्रयास किया.

गृह मंत्री ने आगे कहा कि कारसेवकों और रामसेवकों पर गोली चलाने वालों आज रामलला का मंदिर भव्य तरीके से बन रहा है. कोई रोक सके तो रोक ले. किसी में दम नहीं है. उन्होंने कहा कि इतने वर्षों तक रामलला को टेंट में क्यों रहना पड़ा, रामभक्तों पर गोली किसने चलवाई, ये सब हमें याद रखना चाहिए.

Related Articles

Back to top button