कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर अलर्ट मोड पर है स्वास्थ्य विभाग

कोरोना के नए वैरिएंट ओमीक्रोन को लेकर स्वास्थ्य विभाग अलर्ट मोड पर है। आमजन के साथ फ्रंट लाइन कर्मियों की कोरोना जांच शुरू कर दी गई है। महसी तहसील क्षेत्र में कोरोना पाजिटिव मरीज पाए जाने के बाद स्वास्थ्य विभाग ने सैंपलिग बढ़ा दी है। अब प्रतिदिन एक हजार से अधिक लोगों की कोरोना जांच की जा रही हैं।

मुख्य चिकित्साधिकारी डा. सतीश कुमार सिंह ने बताया कि डा. अर्चित श्रीवास्तव को मास्टर ट्रेनर का प्रशिक्षण दिलाने के साथ आक्सीजन प्लांट पर एक-एक एमबीबीएस, फार्मासिस्ट, एक अल्प पैरामेडिकल स्टाफ को भी प्रशिक्षण के उपरांत तैनात किया गया है।

कैसरगंज, चर्दा, पयागपुर व मिहींपुरवा में आक्सीजन प्लांट लगा है। 187 आक्सीजन कंसंट्रेटर को जिले के सीएचसी व पीएचसी पर उपलब्ध कराया गया है। प्लांट से मिलने वाली आक्सीजन को भारत सरकार की लैब में भेजकर उसकी गुणवत्ता की भी जांच कराई जा रही है। सभी चिकित्साधिकारियों को कोविड के नियमों का पालन कराने के निर्देश दिए गए है। महसी में मिला कोरोना पाजीटिव, मेडिकल कालेज रेफर

महसी : हरदी के ग्र्राम पंचदेवरी में संक्रमित मिले मरीज को हार्निया की शिकायत के बाद डा. प्रवीन ने उसे मेडिकल कालेज रेफर कर दिया है। उसे एल-टू वार्ड में भर्ती किया गया है। डीएम डा. दिनेश चंद्र ने मरीज से संबंधित क्षेत्र को 25 मीटर की परिधि में कंटेनमेंट जोन घोषित करते हुए कोविड-19 के फैलाव को रोकने एवं बचाव व नियंत्रण किये जाने के उद्देश्य से संबंधित क्षेत्रों तथा उसके आस-पास के क्षेत्र को निर्धारित प्रोटोकाल के अनुसार 28 दिसंबर रात आठ बजे से अग्रिम आदेश तक अस्थायी रूप से सील किये जाने एवं संपूर्ण क्षेत्र में प्रवेश एवं निकास तथा वाहनों के संचालन को अपरिहार्य स्थिति को छोड़कर प्रतिबंधित किये जाने के आदेश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button