अब बिना नहीं मिलेगा लखनऊ विश्वविद्यालय और कालेजों में प्रवेश, कुलसचिव ने जारी किए ये निर्देश

राजधानी में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। लेकिन लोग लापरवाही बरत रहे हैं। इस समय स्नातक, परास्नातक की परीक्षाएं भी चल रही हैं। ऐसे में लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने परिसर सहित सभी कालेजों को छात्र-छात्राओं के लिए मास्क अनिवार्य कर दिया है। यह भी कहा है कि प्रत्येक द्वार पर कोविड हेल्प डेस्क स्थापित की जाए।

दरअसल, लखनऊ में पिछले तीन दिनों में कोरोना के नए 188 मामले सामने आए हैं। प्रदेश का आंकड़े भी लगातार बढ़ रहे हैं। इसको ध्यान में रखते हुए शासन ने दो दिन पहले गाइड लाइन जारी की थी। अब लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलसचिव डा. विनोद कुमार सिंह ने -विश्वविद्यालय, एवं महाविद्यालय में सभी शैक्षिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक एवं अन्य गतिविधियों पर कुछ प्रतिबंध के साथ निर्देश जारी किए हैं। 

       इनका रखना होगा ध्यान

  • लवि एवं महाविद्यालय में छात्रों को मास्क अनिवार्य किया जाए
  • शारीरिक दूरी के साथ सैनेटाइजर की व्यवस्था
  • खुले स्थानों पर एक समय में एक ग्राउंड की क्षमता के 50 फीसद तक व्यक्तियों को मास्क की अनिवार्यता, दो गज की दूरी, सेनेटाइजर का उपयोग
  • प्रत्येक प्रवेश द्वार पर कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना 

अब बीसीए की परीक्षा में फीस न जमा करने वाले रोके गएः लखनऊ विश्वविद्यालय में सोमवार को बीटेक पांचवे सेमेस्टर, बीसीए और एमसीए तीसरे सेमेस्टर की परीक्षाएं शुरू हुई। सुबह नौ बजे विश्वविद्यालय के नवीन परिसर स्थित इंजीनियरिंग संकाय में बीसीए पांचवे सेमेस्टर के दो छात्रों को परीक्षा में शामिल होने से रोक दिया गया। इंजीनियरिंग संकाय के कोआर्डिनेटर प्रो आरएस गुप्ता का कहना है कि इन छात्रों ने अब तक फीस नहीं जमा की। जिसकी वजह से उन्हें परीक्षा से रोका गया है। इससे पहले भी कई छात्र रोके जा चुके हैं।

Related Articles

Back to top button