बोर्ड मीटिंग में महिला ग्राम प्रधान ने लघु सिंचाई विभाग के जेई पर उछाले पांच-पांच सौ के नोट, जानें क्‍या है मामला

नैनीताल जिले के बेतालघाट ब्लाक मुख्यालय के सभागार में दो साल बाद सोमवार को हुई क्षेत्र पंचायत समिति की बैठक हंगामेदार रही। इस दौरान हुए एक वाकये ने अधिकारियों को सकते में ला दिया। बैठक के दौरान ग्राम प्रधान सिरोड़ी ने रिश्‍वतखोरी का आरोप लगाकर लघु सिंचाई विभाग के अवर अभियंता पर पांच-पांच सौ के नोट उछाल दिए, जिससे हंगामा मच गया। ग्राम प्रधान ने आरोप लगाया कि अवर अभियंता बिना पैसे लिए कोई कार्य करने को तैयार नहीं, जिसके बाद मामले को गंभीरता से ले सीडीओ ने अवर अभियंता को फटकार लगाई और पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यों को गंभीरता से करने के निर्देश दिए।

ग्राम प्रधान शेखर दानी ने क्षेत्र में सिंचाई योजनाओं के अस्त-व्यस्त पड़े होने का मुद्दा उठाकर आरोप लगाया कि अधिकारी और कर्मचारी गांवों का बिना सूचना दिए ही दौरा करते हैं। पंचायत प्रतिनिधियों को जानकारी ही नहीं दी जाती। बाद में क्षेत्र की जनता हमसे सवाल पूछती है। ग्राम प्रधान सिरौड़ी नीमा बिष्ट ने लघु सिंचाई विभाग पर लगातार उपेक्षा का आरोप लगाया। कहा कि कई बार निर्माण कार्यों की एमबी किए जाने की गुहार लगाए जाने के बावजूद सुनवाई नहीं हो रही, जबकि लगातार कमीशन भी दिया जा रहा है। जवाब देने के लिए संबंधित विभाग के अवर अभियंता जैसे ही खड़े हुए, नीमा बिष्ट ने अपने पर्स से पांच-पांच सौ के नोट निकालकर अवर अभियंता के ऊपर बौछार कर दी। कहा कि लगातार कमीशन मांगा जा रहा है।

मामले को गंभीरता से लेते हुए बैठक में मौजूद सीडीओ डा. संदीप तिवारी ने अवर अभियंता को कार्यों में लापरवाही बरतने पर कार्रवाई की चेतावनी दी और जल्द एमबी करने के निर्देश दिए। चेताया कि यदि कार्यों में लापरवाही बरती गई तो कार्रवाई की जाएगी। ब्लाक प्रमुख आनंदी बधानी ने पंचायत प्रतिनिधियों के कार्यों को गंभीरता से निदान के निर्देश दिए। इस दौरान प्रभारी चिकित्सा अधिकारी डा. सतीश पंत, प्रभारी बीडीओ खीमानंद शर्मा, मनोज पडलिया, पंकज निगल्टीया, प्रेम नाथ गोस्वामी, रीता तिवारी आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button