किआ मोटर्स ने किआ सोनेट सेल्टोस और कार्निवल की कीमतों में की बढ़ोतरी, जाने नई प्राइस लिस्ट

कच्चे माल की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी के कारण कई वाहन निर्माता अपनी गाड़ियों के कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है, जिसमें किआ मोटर्स का भी नाम शामिल हो गया है। किआ ने इंडियन मार्केट में पहले से ही मौजूद कारें किआ सोनेट, सेल्टोस और कार्निवल की कीमतों में बढ़ोतरी कर दी है। नई कीमतें 1 जनवरी से लागू हो गए हैं। आइये जानते है किआ के सभी मॉडल्स पर कितने बढ़े दाम।

किआ सोनेट

नई कीमत- 6.95 लाख से लेकर 13.69 लाख तक हो गई है

किआ सोनेट के पेट्रोल वेरिएंट पर 4 हजार से लेकर 10 हजार तक बढ़ोतरी देखने को मिलेगी, वहीं डीजल वेरिएंट की बात करें तो, इसके डीजल वेरिएंट में 10 हजार से लेकर 24 हजार तक की बढ़ोतरी दर्ज की गई है। सोनेट की अब कीमत बढ़कर 6.95 लाख से लेकर 13.69 लाख तक हो गई है। हालांकि, किआ अभी भी अपने रेंज की कॉम्पैक एसयूवी में किफायती कारों के लिस्ट में टॉप पर है।

किआ सेल्टोस

नई कीमत- 9.95 लाख से लेकर 18.19 लाख रुपये तक

किआ मोटर्स ने सेल्टोस के पेट्रोल वेरिएंट की कीमतों में 6 हजार से लेकर 11 हजार रुपये तक का इजाफा किया है। वहीं डीजल वेरिएंट पर लगभग 9 हजार रुपये से लेकर 10 हजार रुपये तक बढ़ोतरी दर्ज की गई है।

किआ कार्निवल

नई कीमत- 25.49 लाख रुपये से लेकर 29.49 लाख रुपये तक

किआ कार्निवल की कीमतों में 50 हजार रुपये से लेकर 54 हजार रुपये तक की बढ़ोतरी हुई है। कयास लगाया जा रहा है कि किआ की ये आधुनिक कार इस साल तक जनरेशन चेंज कार का निर्माण कर सकती है। हालांकि, कंपनी की तरफ से इसपर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। नया मॉडल मौजूदा संस्करण की तुलना में काफी अधिक महंगा होगा।

किआ मोटर्स जल्द लॉन्च करेगी कैरेंस कार

किआ अपनी आगामी कार किआ कैरेंस को इंडियन मार्केट में जल्द लॉन्च करने को तैयार है। किआ मोटर्स इंडिया ने घोषणा की है कि कैरेंस कार एमपीवी के लिए बुकिंग 14 जनवरी, 2022 से शुरू होगी। ऑटोमेकर ने अपने एक ट्विटर पोस्ट में तारीख का खुलासा किया है। लॉन्च होने के बाद किआ कैरेंस कार की सीधा और कड़ा मुकाबला हुंडई अल्केजर, टाटा सफारी, मारुति सुजुकी एक्स एल 6, टोयोटो इनोवा क्रिस्टा और महिंद्रा मराजो जैसी बेहतरीन कारों से है।

Related Articles

Back to top button