रेलवे बोर्ड ने एयरपोर्ट की तर्ज पर बनकर तैयार हो रहे रेलवे स्‍टेशनों पर यात्रियों से सर्विस चार्ज लेने को दी मंजूरी

पुनर्विकास योजना में शामिल गोमतीनगर और चारबाग रेलवे स्टेशन व लखनऊ जंक्शन पर यात्रियों को किराए साथ स्टेशन डेवलपमेंट फीस भी देना होगा। वहीं स्टेशन आने वाले प्लेटफार्म टिकट के साथ 10 रुपये विजिटर फीस देना होगा। रेलवे ने स्टेशन डेवलपमेंट फीस तय कर दी है। हालांकि, फीस लेने की तिथि अभी तय नहीं की गयी है। 

रेलवे बोर्ड ने 31 दिसंबर को सभी जोनल मुख्यालयों को इसका आदेश जारी कर दिया है। स्टेशन डेवलपमेंट फीस यात्रा की श्रेणी के अनुसार ली जाएगी। रेलवे बोर्ड के आदेश के तहत पैसेंजर, मेल एक्सप्रेस व मेमू ट्रेनों की अनारक्षित श्रेणी में सफर करने वालों से 10 रुपये स्टेशन डेवलपमेंट फीस देना होगा। देनी होगी। वहीं स्लीपर क्लास में 25 रुपये और एसी चेयरकार, थर्ड एसी, सेकेंड एसी व फर्स्ट एसी के यात्रियों को 50 रुपये अतिरिक्त देना होगा।

विधायक ने किया निरीक्षणः लखनऊ कैंट विधायक सुरेश चंद तिवारी ने रेलवे अधिकारियों के साथ शनिवार को चारबाग रेलवे स्टेशन के द्वितीय प्रवेश द्वार और मुनव्वरबाग रेलवे कालोनी का निरीक्षण किया। उन्होंने रेलवे अधिकारियों को इन समस्या को दूर करने की बात कही। इस मौके पर एडीआरएम (इंफ्रा) वीके पांडेय , स्टेशन निदेशक सुदीप सिंह भी उपस्थित थे।

ट्रेन की मांगः गोमतीनगर रेलवे स्टेशन से मुंबई व दिल्ली की सीधी ट्रेन चलाने की मांग गोमतीनगर विवेक खण्ड 3 व 4 जनकल्याण समिति की प्रबंध समिति ने की। समिति के अध्यक्ष वीके मिश्र ने बताया कि माननीय नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने गोमतीनगर में सड़कों का निर्माण करवाया है जिसके लिए समिति ने उनका आभार व्यक्त किया। सचिव रूप कुमार शर्मा ने बताया कि पेड़ों की छंटाई, नालियों व सीवर की सफाई, खराब स्ट्रीट को ठीक करवाया गया है।

Related Articles

Back to top button