कानपुर के रठिगांव में गुमनाम जिंदगी काट रहा था दिल्ली का शॉर्प शूटर, पुलिस ही नहीं बल्कि वहां के छह गैंगों को थी उसकी तलाश

 शार्प शूटर गोलू उर्फ रितिक पांडेय को दिल्ली पुलिस ही नहीं बल्कि वहां के छह गैंग भी तालश कर रहे थे। दिल्ली से जान बचाकर भागा गोलू कानपुर के रठिगांव में गुमनाम जिंदगी काट रहा था। बिधनू पुलिस ने रमईपुर ढाबे से उसे तमंचे और चार कारतूस के साथ गिरफ्तार किया तो तब इस बात का खुलासा हुआ कि वह तो दिल्ली रोहिणी कोर्ट में हुई गैंगवार का शूटर है। अब दिल्ली ले जाने के लिए जहांगीरपुरी नार्थ वेस्ट थाने की पुलिस कानपुर आ रही है। न्यायालय की प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसे बी-वारंट पर दिल्ली ले जाया जाएगा।

दिल्ली के रोहिणी कोर्ट परिसर में हुई गैंगवार में शूटर रितिक पांडेय उर्फ गोलू को पुलिस तलाश रही थी लेकिन वह भागकर कानपुर आ गया था। बिधनू थाना पुलिस ने रठिगावं के पास छापा मारकर गोलू को गिरफ्तार करके दो तमंचे और कारतूस बरामद किए। पूछताछ शुरू हुई तो पुलिस के होश उड़ गए जब पता चला कि वह दिल्ली का शॉर्प शूटर है और वहां की पुलिस के साथ ही छह गैंग उसकी तलाश कर रहे हैं। एसपी आउटर अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि दिल्ली की जहांगीरपुरी नार्थ वेस्ट से आई पुलिस टीम की संयुक्त पूछताछ में गोलू से कई जानकारियां मिली हैं। जिनका सत्यापन कराया जा रहा है और उसके लोकल कनेक्शन भी खंगाले जा रहे हैं।

गैंगवार में जान बचाकर दिल्ली से भागा था गोलू

शॉर्प शूटर गोलू जान बचाकर दिल्ली से फरार हुआ था। उसने बताया कि दिल्ली में छह से अधिक गैंग उसकी हत्या के लिए तलाश कर रहे थे। जान का खतरा भांप कर वह फरार हो गया था। उसने बताया कि दिल्ली के टिल्लू ताजपुरिया और जितेंद्र गोगी गैंग के बीच काफी समय से दुश्मनी चल रही थी। जितेंद्र गोगी ने खुद को मजबूत करने के लिए दिल्ली के प्रधान, जठेड़ी बाबा, लारेंस समेत कई गिरोह से दोस्ती का हाथ बढ़ा लिया था। इन गैंग के पीछे पंजाब के चार गैंग मददगार थे। अगस्त 2021 में टिल्लू ने जेल में रहते हुए जितेंद्र गोगी की रोहिणी कोर्ट में हत्या करवा दी गई थी। हत्या के बाद जब गोलू के मित्र राधे की हत्या हो गई तो उसे खुद की जान खतरे में होने का अहसास हुआ। इसके बाद वह घाटमपुर के रठिगांव आ गया और परिवार के साथ रहने लगा।

गुमनाम जिंदगी जी रहा था गोलू

एसपी आउटर अजीत कुमार सिन्हा ने बताया कि दिल्ली से फरार होने के बाद से आरोपित गोलू घाटमपुर रठिगांव में रह रहा था। यहीं पर उसके पिता भी रहकर ट्रक चला रहे थे। वह यहां रहकर गुमानाम जिंदगी जी रहा था। गोलू और उसके परिवार के बारे में घाटमपुर पुलिस को लगाया गया है। उससे मिली जानकारियों के सत्यापन कराए जा रहे हैं। दिल्ली जहांगीरपुरी नार्थ वेस्ट थाने की पुलिस बी-वारंट की प्रक्रिया पूरी करने के बाद उसे दिल्ली ले जाएगी।

Related Articles

Back to top button