मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल रहीं अनुकृति गुसाईं उतरने जा रही हैं चुनावी मैदान में…

मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल रहीं अनुकृति गुसाईं भी उत्तराखंड के विधानसभा चुनावों में मैदान में उतरने जा रही हैं। अनुकृति राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखती हैं। वो पूर्व कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत की बहू हैं। जल्द ही वे हरक सिंह रावत के साथ कांग्रेस ज्वाइन करने वाली हैं। तो चलिए आपको अनुकृति के बारे में कुछ और बातें बतातें चलें…

25 मार्च 1994 में जन्मीं अनुकृति गुसाईं मूल रूप से लैंसडौन की रहने वाली हैं। वे पेशे से एक साफ्टवेयर इंजीनियर है। माडलिंग के क्षेत्र में उन्होंने काफी नाम कमाय। वे साल 2017 में मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल रही हैं। उनकी शादी हरक सिंह रावत के बेटे तुषित रावत से हुई। अनुकृति इन दिनों विधानसभा चुनाव लड़ने को लेकर चर्चाओं में हैं। बताया जा रहा है कि अनुकृति लैंसडौन विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने जा रही हैं। उनका भी कहना है कि मुझे चुनाव तो लड़ना ही है। उन्होंने कहा कि मुझे जब भी मौका मिला मैंने लैंसडौन का नाम रोशन करने का प्रयास किया। अनुकृति ने आगे कहा कि मुझे दुख है कि आज भी लैंसडौन क्षेत्र की जनता कनेक्टिविटी, सड़क और स्वास्थ्य सुविधाओं से जुड़ी समस्याएं झेल रही है। लैंसडौन की बेटी होने के नाते मेरा फर्ज है कि मैं अपने घर अपने परिवार के लिए कुछ करूं।

हरक सिंह रावत बहू के लिए भी मांग रहे थे टिकट

बताया जा रहा है कि भाजपा से निष्कासित होने से पहले हरक सिंह रावत अपनी बहू अनुकृति गुसाईं के लिए लैंसडौन विधानसभा सीट के लिए टिकट की मांग कर रहे थे, लेकिन भाजपा ने उनकी मांग को मानने की जगह उन्हें बाहर का रास्ता दिखाना बेहतर समझा।

माडलिंग छोड़ महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने में जुटीं

कोरोनाकाल में पूर्व मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल अनुकृति गुसाईं ने माडलिंग छोड़कर महिलाओं को आत्मनिर्भर बनाने की ओर कदम बढ़ाए थे। उन्होंने अपनी संस्था महिला उत्थान और बाल कल्याण समिति के माध्यम से कई महिलाओं को स्वरोजगार का प्रशिक्षण दिया।

एक नजर में…

नाम-अनुकृति गुसाईं रावत

शिक्षा-साफ्टवेयर इंजीनियर

उपलब्धियां- 2013 फेमिना मिस इंडिया दिल्ली

2013 में ब्राइड आफ द वर्ल्ड इंडिया

2014 में मिस इंडिया पैसिफिक वर्ल्ड में भारत का प्रतिनिधित्व

2017 में मिस इंडिया ग्रैंड इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व

संस्था- महिला उत्थान एवं बाल कल्याण संस्थान की अध्यक्ष

Related Articles

Back to top button