राजस्थान लोक सेवा आयोग ने असिस्टेंट प्रोफेसर परिणाम किया जारी, जानिए कैसे करें चेक

राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission, RPSC) ने असिस्टेंट प्रोफेसर (Assistant Professor) पद के लिए आयोजित होने वाली परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं। आयोग ने दर्शनशास्त्र (Philosophy) और कृषि (Entomology) पद के लिए चयनित उम्मीदवारों की प्रोविजनल सूची आधिकारिक वेबसाइट rpsc.rajasthan.gov.in पर रिलीज कर दी  है। ऐसे में,  जो भी उम्मीदवार परीक्षा में शामिल हुए थे, वे पोर्टल पर जाकर डिटेल्स एंटर करके अपना स्कोर चेक कर सकते हैं। इसके अलावा, अभ्यर्थियों की सहूलियत के लिए नीचे दिए गए आसान स्टेप्स को फॉलो करके भी नतीजे डाउनलोड कर सकते हैं। वहीं उम्मीदवार ध्यान रखें कि कि यह नतीजे प्रोविजनल हैं।

आरपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट की जांच करने के लिए इन स्टेप्स को करें फॉलो

आरपीएससी असिस्टेंट प्रोफेसर के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट – https://rpsc.rajasthan.gov.in/ पर जाना होगा।अब लेटेस्ट अपडेट और कार्यक्रम’ पर क्लिक करें। इसके बाद एक नया पेज खुलेगा। अब ‘परिणाम Cut-off Marks for Asst. Professor (College Edu.) Exam – 2020’ link for Philosophy or Agriculture (Entomology) Subjects) विषयों के लिए लिंक पर क्लिक करें।इसके बाद एक पीडीएफ दस्तावेज़ खुल जाएगा अब प्रोविजनल उम्मीदवारों की रोल नंबर-वार सूची प्रदर्शित की जाएगी। उम्मीदवारों से अनुरोध है कि वे दस्तावेज़ डाउनलोड करें और भविष्य के संदर्भ के लिए एक हार्ड कॉपी रखें।

असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए  कुल 6 उम्मीदवारों को प्रोविनजल रूप से शॉर्टलिस्ट किया गया है। इनमें फिलॉसफी में 3 और एग्रीकल्चर (एंटोमोलॉजी) के लिए 3 पद पर उम्मीदवारों का चयन किया गया है। अब इन उम्मीदवारों को साक्षात्कार राउंड में शामिल होना होगा। इसके लिए अभ्यर्थी आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं और यहां साक्षात्कार के राउंड के लिए आवेदन पत्र डाउनलोड करें।  इंटरव्यू के लिए आवेदन पत्र जमा करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2021 को शाम 6 बजे तक है। बता दें कि असिस्टेंट का पेपर I और पेपर II। प्रोफेसर फिलॉसफी परीक्षा 03 अक्टूबर, 2021 को आयोजित की गई थी। वहीं पेपर III का आयोजन 22 सितंबर, 2021 को किया गया था।

Related Articles

Back to top button