इंडियन हॉकी टीम ने महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट का कांस्य पदक किया अपने नाम….

इंडियन हॉकी टीम ने महिला एशिया कप हॉकी टूर्नामेंट का कांस्य पदक अपने नाम  कर चुकी है। सविता पुनिया की अगुवाई में टीम इंडिया ने चीन को प्लेऑफ मुकाबले में 2-0 से पटखनी भी दे दी है। भारतीय टीम जीत के साथ ही इस टूर्नामेंट में तीसरे स्थान पर आ चुके है। इंडियन की तरफ से शर्मीला देवी और गुरजीत कौर ने एक-एक गोल दाग दिए है। 

पेनल्टी कॉर्नर का फायदा उठाया: इंडियन टीम इस मुकाबले में शुरू से ही हावी होने लगी है और उसने पहले क्वार्टर में ही शानदार बढ़त भी अपने नाम कर ली है टीम की तरफ से शर्मीला ने 13वें मिनट में पहला गोल भी दाग दिया है। उन्होंने पेनल्टी कॉर्नर को सफलतापूर्वक गोल में तब्दील कर दिया है। जिसके उपरांत दूसरे क्वार्टर में भी टीम इंडिया ने दमदार शुरुआत की। इस बार गुरजीत कौर 19वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलने में कामयाब हो चुकी है।  

टूर्नामेंट में भारत का सफर: टॉप रैंकिंग प्राप्त भारत ने अपने एशिया कप अभियान की शुरुआत शानदार अंदाज में की थी। टीम ने अपने पहले मैच में मलयेशिया को 9-0 से मात दे दी थी। हालांकि, आने वाले है मैच में उसे को एशियन गेम्स की विजेता टीम जापान के हाथों 2-0 से शिकस्त झेलना पड़ा है। टीम इंडिया ने जिसके उपरांत वापसी करते हुए अपने से कम रैंक वाले सिंगापुर को 9-1 से मात दी और सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया। लेकिन एक बार फिर से उसे निराशा हाथ आई है। इंडियन टीम को यहां 11वीं रैंक वाली कोरिया से हार को झेलना पड़ गया है।

Related Articles

Back to top button