बनना ही नहीं चहिए था पाकिस्तान, यूपी में गोली नहीं अब गोला बनेगा: केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह

केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि इस बार सरकार बनी तो 5जी की स्पीड से विकास होगा और यूपी में अब गोली नहीं गोला भी बनेगा। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान बनना ही नहीं चाहिये था, वहां अल्पसंख्यक हिंदू पारसी सिख का कितना उत्पीड़न हो रहा है। वह अमृतपुर विधानसभा क्षेत्र के राजेपुर कस्बे के पास स्थित एमबी कोल्ड स्टोरेज में आयोजित मतदाता संवादी कार्यक्रम को संबाेधित कर रहे थे। 

राजेपुर कस्बे में आयोजित कार्यक्रम में मंच से रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पहले भारत माता जय का उद्घोष कराया। उन्होंने कहा कि अमृतपुर क्षेत्र में पहले भी कई बार आ चुका हूं। कोरोना के कारणों से बड़ी जनसभा नहीं हो पा रही है लेकिन फिर भी आप लोगों की मौजूदगी के लिए धन्यवाद करता हूं। वर्ष 2017 में आप लोगों ने भाजपा की सरकार बनवाई और योगी जी को मुख्यमंत्री बनाया। उन्होंने जैसा काम किया है, हमसे ज्यादा आप लोग जानते हैं, इसलिए चुनाव को लेकर भारत का मतदाता राजनीतिक दृष्टि से बहुत जागरूक है। कहा, सभी जानते हैं कि भाजपा की सरकार बनती है तो कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त होती है। सपा सरकार में गुंडा गर्दी बढ़ जाती है लेकिन योगी की सरकार में कोई गुंडई नहीं कर सकता है।

उन्होंने कहा कि भाजपा के जितने घोषणा पत्र हैं, पलटकर देखिए, जो भी वादे किये पूरे किए हैं। 370 को समाप्त करने की घोषणा की थी तो उसे भी पूरा किया। मैं मानता हूं कि पाकिस्तान बनना ही नहीं चहिये था, पाकिस्तान में अल्पसंख्यको हिंदू, पारसी सिख का उत्पीड़न हो रहा है। ऐसे लोगों को भारत की नागरिकता देने का वादा भाजपा ने पूरा किया है। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के मामले में विपक्षी खिल्ली उड़ाते थे लेकिन सरकार बनने पर दोनों सदनों में बहुमत मिला तो ऐसी परिस्थितियां बनीं कि अब भव्य मंदिर बन रहा है। सोमनाथ मंदिर का सुंदरीकरण किया गया और चारधाम की यात्रा के आल वेथर रोड बनवाई जा रही है। विकास के साथ विरासत का भी ध्यान रखना चाहिए।

रक्षा मंत्री ने कहा कि वर्ष 2014 में प्रधानमंत्री ने कहा था कि सरकार गरीबों के लिए समर्पित है और गरीबों के लिए सरकार ने इतना किया कि हमसे ज्यादा आप बता सकते हैं। आज दिल्ली से पैसा चलता है तो सौ का सौ पैसा सीधे जनता तक पहुंचता है। गन्ना के भुगतान का वादा भी पूरा किया। भाजपा सरकार गरीबों को समर्पित है और गरीबों के लिए भाजपा ने क्या नही किया। कोरोना काल मे भी सब घरों में बैठ गए, रोजी रोटी की चिंता बढ़ गई लेकिन भाजपा सरकार में 80 करोड़ लोगों को मुफ्त राशन देने का काम किया। गरीबों के घरों में शौचालय बनाने के लिए किसी प्रधानमंत्री ने सोचा। गरीबों के घरों में गैस पहुंचाई और पहली बार किसान सम्मान निधि दी गई। उन्होंने पूछा कि यहां भी बड़ी संख्या में गरीबों को आवास मिला होगा, सरकार ने किसानों का 36 हजार करोड़ रुपये चुटकी में माफ किया।

उन्होंने कहा कि कितना बड़ा माफिया क्यों न हो आज योगी सरकार ने उसकी अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलवा दिया है। उत्तर प्रदेश में विकास तेजी से हुआ है, डिफेंस कॉरीडोर की स्थापना की जा रही है। उत्तर प्रदेश में गोली नहीं अब गोला भी बनेगा। कहा, जिस वक्त योगी जी की सरकार बनी थी तब 11 लाख करोड़ की अर्थव्यवस्था थी और पांच वर्षों में 35 लाख करोड़ हो गई। भारत अब कमजोर नहीं दुनिया का ताकतवर देश बन गया है। पाकिस्तान से आतंकियों ने हमारे कुछ जवानों को शहीद कर दिया था, उसके बाद प्रधानमंत्री के निर्देश पर पाकिस्तान के अंदर घुस कर सबक सिखा दिया गया।

उन्होंने कहा कि सभी चाहते हैं कि लक्ष्मी जी घर आये और लक्ष्मी कमल के फूल पर ही बैठ कर आती हैं। इस बार भाजपा की सरकार बनी तो 5जी की स्पीड से विकास होगा। जाति धर्म के नाम पर वोट नहीं चाहते हैं, सपा ध्रुवीकरण की राजनीति और वर्ग विशेष के लिए राजनीति करती है। हम सरकार बनाने के लिए नहीं बल्कि देश और समाज बनाने के लिए राजनीत करते हैं। हो सकता है कि किसी प्रत्याशी ने अपेक्षित विकास न करा पाया हो लेकिन कोई माई का लाल कह नहीं सकता है किसी के दामन में कोई दाग हो।

पूर्व निर्धारित समय से पहले रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह राजेपुर कस्बे में पहुंच गए। यहां पर वह हकीम जी वाली गली में मतदाताओं से घर घर संवाद अभियान शुरू करेंगे। पुलिस प्रशासन द्वारा सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पुलिस अधिकारियों के साथ अर्ध सैनिक बलों के जवान हर गली में तैनात हैं। उन्होंने हेलीपैड पर हेलीकॉप्टर से उतरने के बाद लोगों का अभिवादन स्वीकार किया और फिर वह सीधे मंच पर पहुंच गए हैं।

रक्षामंत्री राजनाथ सिंह का राजेपुर में घर-घर संपर्क अभियान का कार्यक्रम है और प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम को भी संबोधित करेंगे। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष व संगठन प्रभारी ने स्थानीय नेताओं ने तैयारियां पूरी कर ली हैं। उनका हेलीकाप्टर राजेपुर के एमबी कोल्ड स्टोरेज में बने हेलीपैड पर उतरा। यहां पर मौजूद भाजपा नेताओं ने उनका स्वागत किया, इसके बाद वह मतदाताओं का अभिवादन स्वीकार करते हुए मंच पर पहुंचे। यहां पर प्रभावी मतदाता संवाद कार्यक्रम में प्रतिभाग किया।

यहां अमृतपुर क्षेत्र के प्रभावी मतदाताओं के साथ बैठक करेंगे और 45 मिनट रुकने के बाद 3.30 बजे कार से राजेपुर गांव जाएंगे। सब्जी मंडी हकीम जी वाली गली में वह घर-घर जाकर मतदाताओं से संपर्क करेंगे। 3.55 बजे वह हेलीपैड के लिए रवाना होंगे और शाम 4.05 बजे हेलीकाप्टर से रवाना होंगे। भाजपा के क्षेत्रीय अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह व संगठन प्रभारी एमएलसी अरुण पाठक ने कार्यक्रम स्थल पर तैयारियां पूरी की हैं।

Related Articles

Back to top button