जानिये भारतीय टीम में चहल जगह लेने के लिए कौन गेंदबाज है सबसे बेहतरीन

टी20 वर्ल्ड कप 2021 की भारतीय टीम में युजवेंद्रा चहल को जगह नहीं मिली थी तब काफी बातें की गई थी। इस टूर्नामेंट में भारतीय टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था। इसके बाद टीम में लेग स्पिनर की कमी महसूस की गई और साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में चहल की वापसी हुई। इस वनडे सीरीज में चहल में वो दम नजर नहीं आया और तीन मैचों में उन्होंने सिर्फ दो विकेट लिए। अब चहल के बारे में टीम इंडिया के सीनियर विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने बड़ा बयान दिया है।

अनुभवी भारतीय विकेटकीपर दिनेश कार्तिक ने लेग स्पिन विभाग में प्रतिस्पर्धा की कमी के कारण टीम में अपनी जगह बनाए रखने में सक्षम होने के लिए चहल को भाग्यशाली कहा है। अब दिनेश कार्तिक ने टीम में उनकी जगह लेने के लिए रवि बिश्नोई का समर्थन किया। क्रिकबज से बात करते हुए कार्तिक ने कहा कि इस समय चहल के अलावा अगर आपको कलाई के स्पिनर को चुनना है तो आपको पास रवि बिश्नोई और राहुल चाहर हैं। रवि बिश्नोई इस समय सबसे आगे हैं, लेकिन हमें ये देखना है कि चहल कितनी खराब गेंदबाजी करते हैं। उनका आंकड़ा अच्छा नहीं रहा है, लेकिन कई मायनों में वो भाग्यशाली रहे हैं क्योंकि उनकी जगह लेने के लिए अब तक कोई गेंदबाज नहीं था। 

दिनेश कार्तिक ने कहा कि केविड19 की वजह से घरेलू क्रिकेट कम होने की वजह से हमें कलाई के स्पिनर के रूप में ज्यादा विकल्प नहीं मिल पाया। हम सिर्फ आइपीएल की तरफ देख रहे हैं। जब बात तेज गेंदबाजों की आती है तो इसमें कोई कमी नहीं है, लेकिन जब बात रिस्ट स्पिनर की आती है तो शायद ही कोई मिल पाता है। उन्होंने कहा कि आपको ऐसे स्पिनर की जरूरत है जिसने खूब विकेट लिए हैं, लेकिन घरेलू क्रिकेट कम होने की वजह से ऐसा नहीं हो रहा है। आपके पास ऐसे विकल्प हैं जिन्होंने 4-5 मैच खेले हैं और उन्हीं में प्रदर्शन के आधार पर आपको फैसला लेना है। आपको बता दें कि रवि बिश्नोई को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे व टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में जगह दी गई है। 

Related Articles

Back to top button