गोरखपुर में महिला की हत्या को लेकर बढ़ा सस्पेंस, पुलिस का कहना है कि हत्यारोपित ने गोली मारने के बाद किसी भारी चीज से किया प्रहार….

गीडा के छोटी कैली में 45 वर्षीया संजू पत्नी राजेश के हत्या की गुत्थी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद उलझ गई है। पुलिस गोली मारकर हत्या किये जाने का दावा कर रही है, लेकिन पोस्टमार्टम में चिकित्सकों ने गोली लगने का जिक्र ही नहीं है। रिपोर्ट के मुताबिक संजू की मौत सिर पर किसी भारी चीज के प्रहार से हुई है। इससे उसके सिर का हिस्सा छितरा गया था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस भी स्पष्ट रूप से कुछ नहीं कह रही है। उसका कहना है कि यह संभव है कि हत्यारोपित ने गोली मारने के बाद किसी भारी चीज से प्रहार कर दिया होगा। इस लिए पोस्टमार्टम रिपोर्ट क्रस्ट इंजरी (किसी भारी चीज के प्रहार से हुआ घाव) आ रही होगी।

रिपोर्ट में सिर पर भारी वस्तु के प्रहार से मौत का जिक्र

किसी भी मौत के पर्दाफाश में पोस्टमार्टम रिपोर्ट अहम आधार मानी जाती है, लेकिन यहां पोस्टमार्टम रिपोर्ट भी पुलिस के लिए मुसीबत बनी हुई है। इसे लेकर कई बार एसएसपी सीएमओ को पत्र भी लिख चुके हैं। बीते 25 जनवरी को झंगहा के नौवाबारी में गांव के आकाश व गणेश जायसवाल का मिट्टी में दबा हुआ शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में बताया गया कि हत्या करीब एक सप्ताह के करीब हुई थी, जबकि हत्यारोपित के पकड़े जाने के बाद पता चला कि दोनों की हत्या बीते 10 जनवरी को ही की गई थी। इस बार संजू के हत्या की जांच पोस्टमार्टम रिपोर्ट से उलझ गई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक मौत गोली लगने से नहीं हुई तो सवाल यह है कि पुलिस ने किस आधार पर गोली मारकर हत्या का किया। यदि पुलिस के दावे पर यकीन करें तो पोस्टमार्टम रिपोर्ट पर प्रश्न खड़ा होगा कि उसमें गोली चलने का जिक्र क्यों नहीं है?

संजू की पीएम रिपोर्ट

सिर में गंभीर चोट थी। सिर का ऊपरी हिस्सा फट गया था। कई हड्डियां टूटी हुई थीं। चेहरे पर भी चोट के निशान थे। पुलिस के मुताबिक पुलिस ने सिर का एक्स-रे नहीं कराया था, नहीं तो सिर में छर्रे फंसे होने के प्रमाण मिल सकते थे। हालांकि चिकित्सक यह दलील दे रहे हैं कि गोली का निकास न होने की वजह से एक्स-रे की जरूरत नहीं पड़ी होगी, जबकि पुलिस का कहना है कि गोली 12 बोर से मारी गई होगी। इस लिए छर्रे सिर में फंस गए होंगे। पुलिस को मौके से कुछ छर्रे मिले भी हैं। सिर में बर्न इंजरी के निशान भी मिले हैं। इससे वह गोली चलने का दावा कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक अगर गोली नहीं चली तो पड़ोसियों ने रात में गोली की आवाज कैसे सुन ली, मृतका के पुत्र भी कहना है कि उसने गोली की आवाज नहीं सुनी थी।

संभव है कि गोली मारने के बाद हत्यारोपित ने किसी भारी वस्तु से मृतका के सिर पर प्रहार किया हो। अभी मृतका का पुत्र व बहू भी कुछ बता पाने की स्थिति में नहीं हैं। मृतक के स्वजन जहां इशारा कर रहे हैं, उनसे भी सत्यता सामने नहीं आ सकी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। मृतक का सीडीआर और घटनास्थल पर एक्टिव मोबाइल नंबरों की डिटेल निकलवाई जा रही है। – मनोज कुमार अवस्थी, पुलिस अधीक्षक उत्तरी।

Related Articles

Back to top button