बरौली विधानसभा क्षेत्र में बुजुर्ग मतदाता ने कहा ‘गांव में 40 बरस ते कोई काम ना हैयो…..

बरौली विधानसभा क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी कुंवर गौरांग देव चौहान की सोमवार को दिनचर्या सुबह साढ़े सात बजे पूजा-अर्चना से शुरू हुई। फिर अपने सुरेंद्र नगर स्थित घर पर कार्यकर्ताओं के साथ रणनीति बनाने में लगे रहे। करीब साढ़े दस बजे माता-पिता के पैर छूकर जन संपर्क के लिए निकल पड़े। कुछ ही देर में खेड़ा खुर्द पहुंच कर गलियों में वोट मांगने लगे। इस बीच हर समस्या के समाधान का वादा भी किया। बुजुर्ग मिले तो पैर छूकर आशीर्वाद ले लिया।

पैर छूकर मांगा आर्शीवाद

तिराहे पर खड़े शिवम, मोहन, महीपाल ने बेरोजगार होने की बात कहते हुए नौकरी लगवाने को कहा तो गौरांग बोले, बस एक बार जितवा दो। कोई समस्या रहेगी ही नहीं। इसके बाद तो युवाओं ने पूऱे जोश से नारे लगाने शुरू कर दिए। करीब सवा ग्यारह बजे वे खेड़ा बुजुर्ग पहुंचे। गांव के मुहाने पर खड़े कुछ लोगों से राम-राम की। पैर छूने पर बुजुर्ग सतीश शर्मा गदगद हो गए। सिर पर हाथ रखते हुए बोले-‘गांव में 40 बरस ते कोई काम ना हैयो। कोई नेता भी ना आयौ। सुनै भी नाय कोई। कई लड़का राजनीतिक केसन में फंसा दये हैं। गौरांग बोले-आशीर्वाद दीजिए, जीता तो सबको न्याय मिलेगा। बिजली, पानी, सड़क, शिक्षा पर काम करूंगा। इसके बाद डोर-टू-डोर संपर्क किया। तभी वद्ध सपना कुमारी बोलीं, ‘चूल्हे में ना जूझना पड़ै, मुफ्त कनैक्शन मिला था। जब से गैस नौ सौ रुपया की भई, फिर से चूल्हा झोंकना पड़ रौ है। या महंगाई कौ कछु करौ तो वोट देंगे। 200 रुपया का एक किलो कड़वा (सरसों) तैल आ रयौ।’ गौरांग ने भरोसा दिया-चाची कांग्रेस की सरकार में सब सस्ता है जावैगौ। उन्होंने गांव पड़की, पडज़का, मुजफ्फरा, अहक होते हुए साथा में भी जनसंपर्क किया।

युवा टोली लगा रही दम

बरौली विधानसभा में गौरांदेव चौहान सभी प्रत्याशियों में युवा हैं। उनके साथ प्रचार में टीम में युवाओं की संख्या भी अधिक रहती है। ये टीम इंटरनेट मीडिया पर भी प्रचार-प्रसार की कमान संभाले हुए है। किसे फोटो खींचना है? किसे वीडियो बनानी है और किसे इंटरनेट मीडिया पर फोटो व वीडियो अपलोड करने हैं। सभी के काम बंटे हुए हैं।

Related Articles

Back to top button