लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप यूट्यूब ने जारी किये नए फीचर्स, वीडियोज देखने में आएगा और भी ज्यादा मजा

हम अपने स्मार्टफोन को तमाम तरह की चीजों के लिए इस्तेमाल करते हैं जिनमें से एक मनोरंजन भी है. मनोरंज में स्मार्टफोन्स के नजरिए से वीडियो स्ट्रीमिंग एक बहुत कॉमन शौक है. वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स की बात करें तो ये दिमाग में शायद सबसे पहला नाम हमेशा यूट्यूब (YouTube) का ही आएगा. दुनिया के सबसे लोकप्रिय वीडियो स्ट्रीमिंग ऐप्स में से एक, यूट्यूब हाल ही में यूजर्स के लिए उनके अनुभव को बेहतर बनाने के लिए कुछ दिलचस्प फीचर्स जारी कर रहा है. आइए इनके बारे में जानते हैं..

YouTube लाया नया फीचर

यूट्यूब ने हाल ही में iOS और एंड्रॉयड, दोनों तरह के यूजर्स के लिए अपने ऐप को अपडेट कर दिया है. अपडेट के बाद से अब ऐप पर यूजर्स को वीडियोज के फुल स्क्रीन मोड में कई सारे फीचर्स मिल रहे हैं. अब फुल स्क्रीन में वीडियो देखते समय भी आपको लाइक, डिसलाइक, कमेंट, ऐड टू प्लेलिस्ट और शेयर के ऑप्शन्स दिए जाएंगे. इसका मतलब यह हुआ कि इनमें से कुछ भी क्लिक करने के लिए आपको फुल स्क्रीन व्यू बंद करने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

वीडियोज शेयर करना हुआ और भी आसान

अगर आप यूट्यूब का इस्तेमाल करते हैं तो आप जानते होंगे कि आप कोई वीडियो कैसे शेयर कर सकते हैं. आम तौर पर अगर आप कोई वीडियो देख रहे हैं और उसी समय से किसी दोस्त के साथ शेयर करना चाहते हैं तो ऐसा करने के लिए पहले आपको फुल स्क्रीन व्यू को बंद करना पड़ता है, फोन वापस पोर्ट्रेट मोड में करना होता है और उसके बाद आप शेयर के ऑप्शन को एक्सेस कर सकते हैं. अब आपको ये ऑप्शन फुल स्क्रीन व्यू में ही, स्क्रीन पर बिल्कुल नीचे दिया जा रहा है जिससे वीडियो शेयरिंग आसान हो जाएगी.

अगर आप भी इस अपडेट का फायदा उठाना चाहते हैं तो तुरंत अपने यूट्यूब ऐप को गूगल प्ले स्टोर या फिर ऐप स्टोर में जाकर अपडेट करें.

Related Articles

Back to top button