Toyota ने भारत में अपने आगामी Hilux पिकअप की बुकिंग अस्थाई रूप से किया बंद

टोयोटा किर्लोसकर मोटर्स जल्द ही बिल्कुल नई टोयोटा हिलक्स लॉन्च करने वाली है जो ऑफ-रोडिंग के लिए तैयार पिकअप ट्रक है. कंपनी ने हिलक्स से पर्दा हटाते हुए पिछले महीने इसकी बुकिंग शुरू की थी जिसे अब अस्थाई तौर पर बंद कर दिया गया है. कंपनी का कहना है कि इसके लिए ग्राहकों की दमदार डिमांड आई है, वहीं सप्लाई में कई वैश्विक कारणों से रुकावट बनी हुई है. ऐसे में टोयोटा ने हिलक्स की बुकिंग बंद कर दी है. टोयोटा का अनुमान था कि अप्रैल 2022 से ग्राहकों को ये पिकअप मिलना शुरू हो जाएगा, लेकिन सप्लाई चेन की समस्या इसके आड़े आ गई है. टोयोटा के एक प्रवक्ता ने कहा, “हमारी आपूर्ति को प्रभावित करने वाले विभिन्न कारणों के चलते हम बढ़ी हुई मांग को पूरा करने में असमर्थ हैं.”

कीमत 25-30 लाख रुपये होने का अनुमान

इसका सीधा मुकाबला इसुजु डी-मैक्स वी-क्रॉस से होगा जो बिक्री के मामले में इतनी सफल नहीं हो पाई है. नई पिक-अप SUV को आईएमवी-2 प्लेटफॉर्म पर बनाया गया है और आगामी हिलक्स को डुअल कैब मॉडल दिया गया है जो प्रोजेक्टर लाइट्स और बड़े साइज की रेडिएटर ग्रिल के साथ आता है. किसी भी तरह की सड़क पर जाने में ये SUV बिल्कुल नहीं हिचकिचाती और दमदार इंजन, ग्राउंड क्लियरेंस और मजबूत बॉडी के साथ ये ऑफ-रोडिंग के लिए भी एक बेहतरीन विकल्प बनने वाली है. टोयोटा ने अब तक हिलक्स की कीमतों के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है, लेकिन इसकी कीमत 25-30 लाख रुपये होने का अनुमान लगाया जा रहा है.

इनोवा क्रिस्टा वाला 2.4-लीटर डीजल इंजन

टोयोटा हिलक्स के इंजन की अभी कोई जानकारी नहीं मिली है, लेकिन इसके साथ इनोवा क्रिस्टा वाला 2.4-लीटर डीजल इंजन मिल सकता है. ये इंजन 148 बीएचपी ताकत और 360 एनएम पीक टॉर्क बनाता है. इसके टॉप मॉडल के साथ 2.8-लीटर डीजल इंजन भी मिल सकता है जो 201 बीएचपी ताकत और 500 एनएम क्षमता वाला होगा. हमारे मार्केट में टोयोटा हिलक्स के साथ 8-इंच इंस्ट्रुमेंट कंसोल, ऑटोमैटिक एसी, एंबिएंट लाइटिंग, सेमी-डिजिटल इंस्ट्रुमेंट क्लस्टर, ऑटोमैटिक वाइपर्स और पुश बटन स्टार्ट/स्टॉप जैसे कई अन्य फीचर्स मिल सकते हैं. कुछ टोयोटा डीलरशिप ने 2 लाख रुपये टोकन के साथ इस पिक-अप की बुकिंग लेना शुरू कर दिया है.

Related Articles

Back to top button
T20: भारत का क्लीन स्वीप जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency