बर्फ की सफेद चादर से ढकी मसूरी, पर्यटक कर रहे खूब एंज्वाय….

Fresh Snowfall In Mussoorie फेमस हिल स्टेशन मसूरी (Hill Station Mussoorie) तो हमेशा से ही सबकी पसंद रहा है, लेकिन बर्फबारी केदौरान यहां की खूबसूरती और भी निखकर सामने आती हैं। सफेद बर्फ की चादर में लिपटी मसूरी जन्नत सी नजर आती है। या यूं कह सकते हैं कि मनाली का मजा उत्तराखंड में उठाना हो तो मसूरी एक बेहतर च्वाइस है। तो चलिए आपको कुछ खूबसूरत तस्वीरें दिखाते हैं…

jagran

इस सीजन बर्फ देखने को उत्सुक मसूरीवासी और पर्यटकों की मुराद पूरी हो गई। गुरुवार की दोपहर में पूरी मसूरी बर्फ की सफेद चादर से ढक गई। दिन में 12 बजे शुरू हुआ हिमपात दो बजे तक जारी रहा। बुधवार शाम से ही आसमान में बादलों ने डेरा जमाना शुरू कर दिया था। गुरुवार सुबह लगभग पांच बजे बारिश के साथ ओले गिरने लगे जो दोपहर तक रुक-रुक कर जारी रहा। शुक्रवार को भी तमाम जगहों पर बर्फबारी का दौर जारी है। 

jagran

इन पर्यटन स्थलों पर हुई जमकर बर्फबारी

लाल टिब्बा, चार दुकान, जार्ज एवरेस्ट, बुरांशखंडा, धनोल्टी में सुबह से ही हिमपात शुरू हो गया था। मसूरी में जैसे ही बर्फबारी शुरू हुई मालरोड पर पर्यटकों ने उमड़ना शुरू कर दिया। मालरोड पर लगभग तीन से चार इंच, विंसेंट हिल, जार्ज एवरेस्ट, क्लाउडएंड, बिनोग हिल, दुधली भदराज, गनहिल में तीन से छह इंच तक हिमपात हुआ है।

jagran

सुवाखोली, बुरांशखंडा, धनोल्टी, कद्दूखाल, सुरकंडा, काणाताल, नागटिब्बा में भारी हिमपात हुआ है। बर्फबारी के बीच किंक्रेग-लाइब्रेरी और किंक्रेग-मैसानिक लाज, मलिंगार-चार दुकान के बीच कई वाहन बर्फ में फंस गए, जो बर्फ गलने पर आगे जा पाए।

jagran

पर्यटकों ने मालरोड, चारदुकान, लालटिब्बा, कंपनी गार्डन आदि में बर्फबारी का खूब आनंद लिया। समीपवर्ती यमुना घाटी और अगलाड़ घाटी के निचले इलाकों में बारिश तथा ऊंचाई वाली पहाड़ियों पर भी हिमपात हुआ है।

jagran

भारी हिमपात से चम्बा-मसूरी मोटर मार्ग पर यातायात बंद है। अब वाहन देहरादून-ऋषिकेश होते हुए चम्बा-टिहरी भेजे जा रहे हैं। मसूरी-सुवाखोली-अलमस-नगुण मार्ग पर भी यातायात प्रभावित है।

jagran

Related Articles

Back to top button