बिहार सरकार ने छात्रवृत्ति के लिए 3110 करोड़ रुपए का फंड किया जारी, इन छात्रों को मिलेगा लाभ

Scholarship for BC and EBC students in Bihar: बिहार में पिछड़ा और अति पिछड़ा वर्ग के छात्र-छात्राओं को जल्‍द ही छात्रवृत्ति मिलने का रास्‍ता साफ हो गया है। सरकार ने चालू वित्तीय वर्ष में पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग द्वारा राज्य योजना के तहत संबंधित छात्र-छात्राओं के छात्रवृत्ति भुगतान हेतु 3110 करोड़ रुपये जारी किए हैं। इससे प्रारंभिक से लेकर उच्च माध्यमिक विद्यालयों में अध्ययनरत पिछड़ा एवं अति पिछड़ा वर्ग के विद्यार्थियों को छात्रवृत्ति उनके बैंक खाते में जल्द भेजी जाएगी।

स्कूलों में नल का जल कनेक्शन की रिपोर्ट पोर्टल पर होगी अपलोड

राज्य के सरकारी विद्यालयों में उपलब्ध कराए गए नल का जल कनेक्शन और अन्य सुविधाओं से संबंधित सूचना मेधा साफ्ट पोर्टल पर अपलोड होगी। इसके लिए बिहार शिक्षा परियोजना परिषद के राज्य परियोजना निदेशक श्रीकांत शास्त्री ने 7 फरवरी से 15 दिनों के अंदर सभी विद्यालयों से संबंधित सूचना को पोर्टल पर मुहैया कराने का आदेश सभी जिलों को दिया है। 

शिक्षा विभाग ने 69 अफसरों की पोस्टिंग की

बिहार लोक सेवा आयोग की अनुशंसा पर बिहार सेवा सेवा संवर्ग में चयनित 69 अधिकारियों की शिक्षा विभाग ने पोस्टिंग कर दी है। इस संबंध में विभागीय निदेशक सुशील कुमार ने शुक्रवार को अधिसूचना जारी कर दी। इन अधिकारियों की तैनाती से शिक्षा विभाग में अतिरिक्‍त प्रभार झेल रहे अधिकारियों को राहत मिलने की उम्‍मीद है।

Related Articles

Back to top button