श्रीनगर शहर इलाके के पास ट्रक की चपेट में आने से एक जवान की मौत अन्य घायल, चालक फरार

 श्रीनगर शहर के फल मंडी परिमपोरा इलाके के पास एक ट्रक की चपेट में आने से एक जवान की मौत हो गई जबकि एक अन्य घायल हो गया। जवानों को कुचलने के बाद ट्रक चालक वाहन वहीं छोड़ मौके से फरार हो गया। पुलिस चालक की तलाश कर रही है। ये दोनों जवान टेरिटोरियल आर्मी के हैं।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार यह हादसा आज सुबह उस समय पेश आया जब टेरिटोरियम आर्मी के ये जवान सुबह गश्त लगा रहे थे। दरअसल ये दोनों जवान रोड ओपनिंग पार्टी में शामिल थे और हाईवे की जांच कर रहे थे। तभी अचानक से तेज रफ्तार ट्रक आया और उसने दोनों जवानों को अपनी चपेट में ले लिया। हादसे के तुरंत बाद ही ट्रक चालक वाहन को वहीं छोड़ वहां से फरार हो गया।

वहीं सेना के दूसरे जवानों व स्थानीय लोगोें की मदद से घायल जवानों को तुरंत नजदीकी अस्पताल पहुंचाया गया। डॉक्टरों द्वारा जांच करने पर एक को मृत लाया घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार कांस्टेबल संजय कुमार ने अस्पताल पहुंचने से पहले ही रास्ते में दम तोड़ दिया था जबकि उसके दूसरे साथी रफिक अहमद को प्राथिमक उपचार के बाद दूसरे अस्पताल में भेज दिया है। फिलहाल उसकी हालत स्थिर बताई जा रही है।

पुलिस का कहना है कि उन्होंने इस संबंध में मामला दर्ज कर लिया है। ट्रक चालक की तलाश की जा रही है। उसकी पहचान नहीं हो पाई है परंतु ट्रक को जब्त कर लिया गया है। ट्रक के जरिए बहुत जल्द उसके मालिक तक पहुंच जाएंगे।

आपको बता दें कि श्रीनगर में सुबह सेना की कानवाई गुजरने से पहले जवान नियमित तौर पर हाईवे की जांच करते हैं। हाईवे की जांच करने निकलने वाली सेना के इस दल को ही रोड ऑपनिंग पाॅर्टी कहा जाता है। ये दल यह सुनिश्चित करता है कि जिस रास्ते से सेना की कानवाई या फिर आम नागरिकों को गुजरना है, वहां आतंकवादियों ने किसी तरह की कोई आइईडी या फिर हमले की योजना तो नहीं बनाई है।

Related Articles

Back to top button