आज राजधानी दिल्ली में दिनभर छाए रहेंगे बादल और बारिश होने की भी है संभावना,जानें- अन्य राज्यों के मौसम का हाल

देश की राजधानी दिल्ली में मौसम (weather update) करवट लेने वाला है। राजधानी के अलग-अलग इलाकों में हल्की बारिश होने की संभावना है। मौसम विभाग (IMD) के मुताबिक, मंगलवार की सुबह कोहरा और उसके बाद दिनभर बादल छाए रहने की संभावना हैं। जहां पर रात को हल्की बारिश होने के आसार है। वहीं, बुधवार को 25 से 35 किलोमीटर प्रतिघंटा की रफ्तार से हवा चल सकती है।

मौसम विभाग के मुताबिक, आज यानि कि 8 फरवरी को पंजाब और राजस्थान में हल्की बारिश होने के बाद राजधानी दिल्ली में दिनभर अलग-अलग इलाकों में हल्के बादल छाए रहेंगे। वहीं, रात को बारिश के बाद प्रदूषक तत्व कम होंगें और दिल्ली की हवा में भी काफी सुधार होगा। वहीं, आगामी 11 फरवरी के बाद मौसम साफ होने की संभावना है। ऐसे में 11 से 13 फरवरी के बीच सुबह घना कोहरा होगा, लेकिन इसके बाद दिनभर मौसम खुला रहने के चलते आसमान भी साफ रहेगा।

 दिल्ली-NCR में हैं बारिश के आसार

मौसम विभाग के मुताबिक पश्चिमी विक्षोभ की सक्रियता के कारण अगले 24 घंटे में जम्मू, लद्दाख, हिमाचल व पंजाब में बारिश होने की संभावना हो सकती है। वहीं, आगामी 9 फरवरी को दिल्ली-एनसीआर में बारिश के आसार हैं। ऐसे में अगले 24 घंटे में अधिकतम तापमान 25 और न्यूनतम तापमान 6 डिग्री सेल्सियस तक जारी रहेगा। हालांकि बीते 24 घंटे में हवा में नमी का स्तर 45 से 100 फीसद तक रहा। इसके साथ ही बीते दिन सुबह हल्का कोहरा छाया रहेगा। दिन में मौसम खुलने की संभावना जताई गई है। फिलहाल हवा की रफ्तार मध्यम रहेगी।

इन राज्यों में आज हो सकती है बारिश

स्काईमेट वेदर के मुताबिक गिलगित-बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद, लद्दाख, जम्मू कश्मीर और हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश और हिमपात संभव है। 8 फरवरी को हरियाणा, उत्तरी राजस्थान के कुछ हिस्सों और पंजाब के अलग-अलग हिस्सों में हल्की बारिश संभव है।  9 फरवरी को बारिश और बर्फबारी बढ़ेगी और उत्तराखंड को भी कवर करेगा। पंजाब, हरियाणा, दिल्ली, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और उत्तरी राजस्थान के अलग-अलग हिस्सों सहित उत्तरी मैदानी इलाकों में बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है। बिहार, झारखंड, छत्तीसगढ़ और पूर्वी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में भी हल्की बारिश संभव है।

Related Articles

Back to top button