मसूरी समेत कई पर्यटन स्थलों पर फिर से शुरू हुई बर्फबारी, वीकेंड पर करें कुछ खास प्लान

 Uttrakhand fresh Snowfall today पहाड़ों की रानी मसूरी, धनोल्टी, चकराता समेत उत्तराखंड के कई पर्यटन स्थल जन्नत से कम नजर नहीं आ रहे हैं। यहां फिर से बर्फबारी होने से पर्यटकों के चेहरे खिल उठे हैं। बर्फ की सफेद चादर में लिपटी वादियां बेहद ही खूबसूरत नजर आ रही हैं। मसूरी के पास धनोल्टी, बुरांशखंडा, सुरकंडा में आज सुबह ताजा हिमपात हुआ है। तो चलिए तस्वीरों में आपको यहां की खूबसूरती का दीदार कराते हैं…

वैसे तो पहाड़ों की रानी मसूरी (Queen of Hills) हमेशा ही लोगों की खास पसंद रहती है, लेकिन सर्दियों के मौसम में ये और भी खूबसूरत नजर आती है, क्योंकि यहां बर्फ की फांहें चार चांद लगा देती है। मसूरी वीकेंड को खास बनाने के लिए भी एक बेहतरीन जगह है।

इस वीकेंड पर भी अगर आप कुछ स्पेशल करना चाहते हैं तो पहाड़ों की रानी एक बेहतर विकल्प है। क्या पता यहां आपका स्वागत बर्फबारी से हो जाए। तो देर मत करें और चले आइए Mussoorie…।

jagran

जौनसार-बावर की चोटियां ने ओढ़ी सफेद चादर

जौनसार-बावर में पहाड़ी ऊंची चोटियां अब भी बर्फबारी से लकदक हैं। हालांकि यहां ताजा बर्फबारी नहीं हुई है, लेकिन बीते दिनों पड़ा हिमपात अब भी देखा जा सकता है।

jagran

Uttarakhand BJP Manifesto: गडकरी ने जारी किया उत्तराखंड भाजपा का दृष्टि पत्र, सभी वर्गों पर फोकसयह भी पढ़ें

क्षेत्र के प्रमुख पर्यटन स्थल चकराता जाड़ी और ऊंची चोटियों में शुमार लोखंडी-लोहारी, उदांवा, कोटी-कनासर, देववन, मुंडाली, खड़ंबा, गौरछा, कुनैन, कथियान और देवगार खत के ऊंचाई वाले समेत आसपास के ग्रामीण इलाके अब भी बर्फ की सफेद चादर ओढ़े हुए हैं। 

jagran

उत्तराखंड वैसे ही बेहद खूबसूरत है। यहां की हसीन और सुकून भरी वादियां बरबस ही सबको अपनी ओर आकर्षित करती है। इनदिनों यहां धनोल्टी, चकराता, चमोली, मसूरी, नैनीताल, औली, जौनसार बावर समेत कई अन्य स्थल घूमने के लिए बेहद मुफीद हैं। इनमें से कई तो इनदिनों बर्फ की सफेद चादर में लिपटे नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Back to top button