जाफरपुरकलां थाना क्षेत्र में युवक की हत्या मामले में दंपती गिरफ्तार, पुलिस ने बरामद किया पिस्टल

जाफरपुरकलां थाना क्षेत्र में युवक की हत्या मामले को पुलिस ने सुलझा लिया है। इस मामले में पुलिस ने युवक दौलतराम व उसकी पत्नी गुड्डो देवी को गिरफ्तार किया है। दोनों से पूछताछ में पुलिस को पता चला कि जिस युवक की हत्या हुई, वह युवक आरोपित महिला पर भागकर शादी करने का दबाव दे रहा था। आरोपितों की निशानदेही पर पुलिस ने पिस्टल, कारतूस, मोबाइल फोन और शव को ठिकाने लगाने में इस्तेमाल रिक्शा बरामद कर लिया है।

द्वारका जिला पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी ने बताया कि आठ फरवरी को जाफरपुरकलां के गंदा नाले से बोरे में एक युवक का शव मिला। छानबीन में पता चला कि युवक की हत्या गोली मारकर की गई थी, जिसके बाद हत्या का मामला दर्ज कर पुलिस ने जांच शुरू की।

जिले के अतिरिक्त उपायुक्त विक्रम सिंह के नेतृत्व में गठित पुलिस टीम के लिए सबसे पहली चुनौती शव के पहचान की थी। टीम में एसीपी मनोज कुमार मीणा, थानाध्यक्ष इंस्पेक्टर गिरीश कुमार शामिल थे। पुलिस टीम ने मेहनत करके शव की पहचान कर ली। पता चला कि युवक पंडवाला कलां गांव में मजदूरी करता था। जब पुलिस ने सोनू के जानने वालों की तलाश शुरू की तो पाया कि उसका एक परिचित दौलतराम घटना के बाद बिना किसी को बताए परिवार सहित गायब है।

दौलतराम उत्तर प्रदेश के हाथरस जिला स्थित हैदरपुर गांव का रहने वाला है। पुलिस की एक टीम ने उसके गांव में दबिश दी, जहां पता चला कि वह आया था लेकिन वापस दिल्ली चला गया है। नौ फरवरी को पुलिस ने उसे पकड़ लिया और पूछताछ शुरू की। पूछताछ के दौरान पहले उसने पुलिस को बरगलाने की पूरी कोशिश की। इस बीच पुलिस को हंसनगर स्थित उसके घर के पीछे खून के धब्बा दिखे, जिस पर मिट्टी डालकर उसे छिपाने की कोशिश की गई थी। जब यह बात पुलिस ने उसे बताई तो वह सच्चाई बयां करने को राजी हो गया। उसने पत्नी के साथ हत्या करने की बात कबूल कर ली। उसने बताया कि सोनू को वह करीब 18 वर्षों से जानता था। सोनू का उसके घर आना जाना था। इस दौरान सोनू का उसकी पत्नी से मेलजोल हो गया। मेलजोल बढ़ने पर सोनू उसकी पत्नी पर भागकर शादी करने का दबाव बना रहा था। उसकी पत्नी ने बच्चों को छोड़कर जाने से मना कर दिया।

घटना वाली रात सोनू शराब पीकर आया। उसके पास पिस्टल थी। शादी नहीं करने पर उसने गुड्डो को धमकी दी कि वह उसके बेटे की हत्या कर देगा। इस बात पर उसकी सोनू के साथ हाथापाई हो गई। तभी वहां दौलतराम पहुंच गया और उसने सोनू से पिस्टल छीनकर उसे गोली मार दी। सिर में गोली लगने से सोनू की मौत हो गई। दौलत राम पत्नी के साथ शव को बोरे में डालकर उसे रिक्शे पर लादकर नाले में फेंक दिया और खून से सने कपड़े जला दिए। पिस्टल को उसने जमीन में गाड़ दिया। पुलिस ने उसके निशानदेही पिस्टल कारतूस और अन्य सामान बरामद कर लिया। पुलिस दौलतराम की पत्नी को भी गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles

Back to top button