जानिए 12 फरवरी 2022 का राशिफल और कैसा होगा आपका आज का दिन

मेष राशि 

आज आपकी मुलाकात किसी खास से हो सकती है। मान-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। कई अच्छे अवसर आपका इंतजार कर रहे हैं लेकिन आपको उनके लिए अपने समर्पित प्रयास करने होंगे, जो इस समय आपके लिए थोड़ा मुश्किल लग रहा है। सहकर्मियों के साथ कोमल रहें। आज का दिन आपके लिए प्रगतिशील हो सकता है। हो सके तो दोपहर से पहले नया काम पूरा कर लें। समय आत्मविश्वास बढ़ने के संकेत दे रहा है।

वृषभ राशि आज का दिन बहुत अच्छा रहेगा। आज आप व्यापार के सिलसिले में बाहर भी जा सकते हैं। इंजीनियरिंग छात्रों के लिए आज का दिन अच्छा रहने वाला है। किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब के ऑफर भी आ सकते हैं। लवमेट आज आपके पार्टनर को सरप्राइज दे सकता है। आज आप परिवार वालों के साथ पूरा समय बिताने का प्लान भी बना सकते हैं। आप रात में सबके साथ डिनर पर भी जा सकते हैं। व्यवसाय से जुड़े जातकों को आज अपने काम में लाभ मिलेगा। आनंद मिलेगा।

मिथुन राशि

आज आप आशा की जादुई दुनिया में हैं। आप अपने आप को रोमांचक नई परिस्थितियों में पाएंगे – जो आपको वित्तीय लाभ दिलाएगा। अपना कीमती समय बच्चों के साथ बिताएं। यह सर्वोत्तम मलहम है। वे कभी न खत्म होने वाली खुशियों के स्रोत साबित होंगे। प्यार के मामले में अपनी ज़ुबान पर नियंत्रण रखें, नहीं तो आप मुश्किल में पड़ सकते हैं। सड़क पर बेकाबू होकर वाहन न चलाएं और अनावश्यक जोखिम लेने से बचें। आज आपको अपने जीवन साथी का दुर्जेय रूप देखने को मिल सकता है। यह दिन दोस्तों और रिश्तेदारों के साथ शॉपिंग पर जाने का है। बस अपने खर्चों पर नजर रखें।

कर्क राशि

आज आपका परिवार आपके लिए सहारा बनेगा। वे आपकी हर तरह से मदद के लिए तैयार रहेंगे। आज आपको शुभ समाचार मिलेगा। स्वयं के प्रयास से राज्य की ओर से अर्थ प्राप्त करना संभव है। व्यापार में लाभ की संभावना है। आज आपकी कलात्मक और रचनात्मक क्षमता की काफी तारीफ होगी। गणेश जी कहते हैं कि आज आपके परिवार की जरूरतें पूरी होंगी। अतीत में आपको अपनी मेहनत का फल मिल सकता है।

सिंह राशि

आज का दिन मंगलमय रहने वाला है। वास्तु के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आज कोई अच्छा अवसर मिल सकता है। आपकी नौकरी भी अच्छी जगह मिल सकती है। कोई शुभ समाचार मिलने की संभावना है। शाम के समय बच्चों के साथ अच्छा समय बीतेगा। अगर आप किसी नई जमीन से जुड़ा कोई लेन-देन करने जा रहे हैं तो सबसे पहले उसकी अच्छी तरह जांच-पड़ताल कर लें। जीवनसाथी के साथ कहीं डिनर पर जा सकते हैं। नियमित योग करने से आज आपका स्वास्थ्य ठीक रहेगा।

कन्या राशि

परिवार के सदस्यों के साथ आपका रूखा व्यवहार घर के माहौल को तनावपूर्ण बना सकता है। आपको दूसरों के साथ वैसा ही व्यवहार करना चाहिए जैसा आप चाहते हैं कि दूसरे आपके साथ करें। जल्दबाजी में निवेश न करें- यदि आप इसे हर संभव कोण से देखते हैं, तो आपको नुकसान हो सकता है। आज हर कोई आपसे दोस्ती करना चाहता है और उनकी इच्छा पूरी करने से आपको खुशी होगी।

तुला राशि

आज आपको छोटी-मोटी बाधाओं का सामना करना पड़ेगा। आने वाले दिन भी आपके लिए बेहतर रहेंगे। अचानक यात्रा के कारण आप भाग-दौड़ का शिकार हो सकते हैं। किसी से विवाद न करें। सावधानी रखें। सफलता के मार्ग खुल रहे हैं, नए संबंधों में लाभ होगा। आपकी कार्य कुशलता सामने आएगी। आपको मनोवांछित सहयोग भी प्राप्त होगा।

वृषभ राशि

आज का दिन अनुकूल रहने वाला है। आज नए कामों में आपकी रुचि बढ़ेगी, जिससे आपको नई चीजें सीखने को मिलेगी। अगर आज आप अनावश्यक खर्चों को कम करने की कोशिश करेंगे तो आपके भविष्य के लिए धन इकट्ठा करना आसान हो जाएगा। आज आर्थिक पक्ष पहले से ज्यादा मजबूत रहेगा।

धनु राशि

आज आप खेलकूद में हिस्सा ले सकते हैं, जिससे आप फिट रहेंगे। आज आपको जमीन, जमीन जायदाद या सांस्कृतिक परियोजनाओं पर ध्यान देने की जरूरत है। आप सभी पारिवारिक ऋणों को चुकाने में सक्षम होंगे। किसी से अचानक हुई रोमांटिक मुलाकात आपका दिन बना देगी। अपने व्यक्तित्व और रूप-रंग को बेहतर बनाने का प्रयास संतोषजनक साबित होगा।

मकर राशि

आज आपका झुकाव कुछ हद तक अध्यात्म की ओर रहेगा। आप किसी धार्मिक गतिविधि में शामिल हो सकते हैं। धन लाभ का योग है। प्रेम संबंधों में आपको सफलता मिलेगी। अचानक भावनाओं में बह जाने के बजाय स्पष्ट सोच के साथ काम करें। थोड़ी समझदारी से काम लेंगे तो समाधान जल्दी निकलेगा और आपको जल्द ही सुख की प्राप्ति होगी।

कुंभ राशि

आज धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। आपकी धार्मिक यात्रा भी हो सकती है। आज आपके मन मुताबिक सारे काम पूरे होंगे। ऑफिस में आज कुछ सहकर्मी आपके काम का विरोध करेंगे तो कुछ सहकर्मी भी आपके पक्ष में होंगे और कुछ सहयोगी आपके खिलाफ होंगे। छात्रों को आज अपनी पढ़ाई में बदलाव करने के लिए टाइम-टेबल में बदलाव करने की जरूरत है।

मीन राशि

धन और धन की स्थिति और उससे जुड़ी समस्याएं तनाव का कारण साबित हो सकती हैं। हर निवेश सावधानी से करें और अनावश्यक नुकसान से बचने के लिए उचित सलाह लेने में संकोच न करें। शाम का अधिकांश समय मेहमानों के साथ बीतेगा। काम के दबाव के कारण आपको मानसिक उथल-पुथल और परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है।

Related Articles

Back to top button