IPL Mega Auction 2022 में केएल राहुल का ओपनिंग पार्टनर बन सकता है ये विकेटकीपर बल्लेबाज

आईपीएल मेगा ऑक्शन 2022 (IPL Mega Auction 2022) का आयोजन बेंगलुरु में हो रहा है. लखनऊ टीम ने अपने साथ साउथ अफ्रीका के एक धाकड़ विकेटकीपर को जोड़ा है. ये विकेटकीपर बल्लेबाज कप्तान केएल राहुल का ओपनिंग पार्टनर बन सकता है. ये प्लेयर अपनी धाकड़ बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है.  

इस धाकड़ विकेटकीपर को जोड़ा अपने साथ

लखनऊ टीम ने अपने साथ साउथ अफ्रीका के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डिकॉक को अपने साथ जोड़ लिया है. लखनऊ टीम ने अपना कप्तान पहले ही केएल राहुल को चुन लिया है. ऐसे में केएल राहुल के साथ डि कॉक को ओपनिंग करते हुए देखा जा सकता है. डि कॉक अपनी कातिलाना बल्लेबाजी के लिए फेमस हैं. लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने क्विंटन डि कॉक को 6.75 करोड़ में अपने साथ जोड़ा है. 

खतरनाक बल्लेबाजी में माहिर है ये खिलाड़ी 

क्विंटन डि कॉक बहुत ही शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. वह ओपनिंग करते हुए तेजी से रन बना सकते हैं. डिकॉक ने अब तक 77 IPL मुकाबले खेले है और 2256 रन बनाए हैं, जिसमें एक तूफानी शतक शामिल है. डिकॉक ने टेस्ट क्रिकेट से रिटायरमेंट ले लिया है. ऐसे में उनका ध्यान सफेद गेंद के क्रिकेट पर ही है और वह बहुत ही शानदार फॉर्म में हैं. इस विस्फोटक बल्लेबाज को खरीदने  के लिए सभी टीम ने रुचि दिखाई, लेकिन अंत में बाजी लखनऊ सुपर जायंट्स के हाथ लगी. 

शानदार विकेटकीपर हैं डिकॉक 

साउथ अफ्रीका के क्विंटन डिकॉक धमाकेदार बल्लेबाज होने के साथ ही स्टार विकेटकीपर भी  है. वह पलक झपकते ही गिल्लियां बिखेर देते हैं.भारत के साउथ अफ्रीका दौरे पर उन्होंने बहुत ही शानदार पारियां खेली थीं. उनके पास गेंदों को हिट करने की गजब क्षमता है. वह जब अपनी लय में हों तो किसी भी गेंदबाजी क्रम की धज्जियां उड़ा सकते हैं. लखनऊ टीम पहली बार आईपीएल से जुड़ी है.

Related Articles

Back to top button