नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग ने टीएमए सबमिशन की लास्ट डेट को बढ़ाया आगे,पढ़ें पूरी खबर

नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ ओपन स्कूलिंग (National Institute of Open Schooling, NIOS) ने टीएमए (TMA) जमा करने की लास्ट डेट को आगे बढ़ा दिया गया है। एनआईओएस की ओर से जारी अपडेट के अनुसार, अब ट्यूटर मार्क्ड असाइनमेंट (Tutor Marked Assignments) की लास्ट डेट को 10 मार्च, 2022 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। ऐसे में, वे स्टूडेंट्स जिन्होंने अभी तक अपना TMA सबमिट नहीं किया है, वे एनआईओएस की आधिकारिक साइट nios.ac.in के माध्यम से मार्च के अंतिम सप्ताह तक जमा कर सकते हैं।

वहीं इस संबंध में जारी आधिकारिक नोटिस के अनुसार, ट्यूटर मार्क असाइनमेंट (टीएमए) जमा करने की अंतिम तिथि (लर्नर डैशबोर्ड) या एआई (स्टडी सेंटर) के लिए ऑफलाइन तिथि को आगे बढ़ा दिया गया है। अब यह तिथि बिना किसी विलंब शुल्क के 10 मार्च 2022 (गुरुवार) तक कर दी गई है। एनआईओएस ने ट्विटर पर इस संबंध में घोषणा की है। बता दें कि इसके पहले टीएमए जमा करने की अंतिम तिथि 15 फरवरी, 2022 तक थी। वहीं उम्मीदवारों की सहूलियत के लिए नीचे आसान स्टेप्स दिए गए हैं, जिनको फॉलो करके ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है।

NIOS TMAs submission: एनआईओएस टीएमए सबमिशन के लिए ऐसे करें ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

एनआईओएस टीएमए सबमिशन करने के लिए सबसे पहले एनआईओएस के छात्र पोर्टल की आधिकारिक साइट sdmis.nios.ac.in पर जाएं। इसके बाद खाते में लॉगिन करें। अब पीडीएफ फाइल में प्रत्येक विषय के लिए हस्तलिखित टीएमए तैयार करें। इसके बाद छात्र डैशबोर्ड से डाउनलोड/अपलोड टीएमए पर क्लिक करें। इसके बाद, उस विषय का चयन करें जिसे आप टीएमए अपलोड करना चाहते हैं और उस माध्यम / भाषा का चयन करें जिसमें आपने टीएमए अपलोड करने के लिए तैयार किया है। इसके बाद सही पीडीएफ का चयन करें और टीएमए अपलोड करने के लिए सबमिट बटन पर क्लिक करें।

Related Articles

Back to top button