नकवी ने कांग्रेस पर बोला तीखा हमला,कहा -हिजाब विवाद को जानबूझकर हवा दे रही कांग्रेस

हिजाब विवाद पर केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी पर तीखा हमला बोला है। नकवी ने आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस ने हिजाब मामले पर विवाद को जानबूझकर हवा देने का काम किया है और गलत सूचना फैलाने के लिए एक अभियान भी शुरू किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस हिजाब के सांप्रदायिक हथियार से भारत की संस्कृति और संविधान पर हमला कर रही है।

‘वर्दी’ पर गलत सूचना फैलाने का आरोप

नकवी ने कहा कि हिजाब विवाद को हवा देने का काम करने वाली कांग्रेस पार्टी ने ‘वर्दी’ पर गलत सूचना फैलाने का अभियान शुरू किया है। उन्होंने आगे कहा कि संगठनों को अपने शासित राज्यों में प्रदर्शन करने की अनुमति दी जा रही है। उन्होंने कांग्रेस से सवाल पूछते हुए कहा कि क्या देश में हिजाब बैन है। उन्होंने कहा कि लोग सड़क पर हिजाब पहनकर घूमते हैं, हिजाब पहनकर बाजार में घूमते हैं और हिजाब पहनकर कहीं भी जा सकते हैं, फिर भी हंगामा मचाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि भारत उन देशों की तरह नहीं है जहां हिजाब पर पूरी तरह प्रतिबंध है।

देश को बदनाम करने की कोशिश 

नकवी ने जोर देकर कहा कि ऐसे संस्थान हैं, जिनका अपना ड्रेस कोड और मर्यादा है। यदि आपके पास संवैधानिक अधिकार हैं, तो कुछ संवैधानिक कर्तव्य भी हैं। मंत्री ने कांग्रेस पर अप्रत्यक्ष हमला करते हुए कहा कि जो लोग इस गलतफहमी में हैं कि वे इस तरह के सांप्रदायिक उन्माद, सांप्रदायिक आक्रोश और सांप्रदायिक आतंक शो के माध्यम से इस देश को बदनाम करने की कोशिश में सफल होंगे, तो यह उनकी गलतफहमी है।

पहले भी नकवी ने बोला था कांग्रेस पर हमला

नकवी ने कुछ दिन पहले भी कांग्रेस पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने कहा था कि भारत में हिजाब पर किसी तरह की रोक नहीं है, भारत उन देशों की तरह नहीं जहां सार्वजनिक स्थलों पर भी रोक लगाई गई है। मंत्री ने कटाक्ष करते हुए कहा था कि कुछ लोग इस मामले में लड़कियों को शिक्षा से दूर करने और कैसे उस पर तालिबानी ताला लगा सकें उसकी कोशिश कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button