जानिए किसको मिलेगी RCB की कप्तानी, अब कोहली को भी मानना होगा इनका हुक्म

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (RCB) जल्द ही अपनी टीम के नए कप्तान का ऐलान करने वाली है. अब विराट कोहली को भी इनका हुक्म मानना पड़ेगा. पिछले साल विराट कोहली ने RCB की कप्तानी छोड़ दी थी. RCB के नए कप्तान के नाम का ऐलान जल्द ही हो सकता है. एक स्पोर्ट्स वेबसाइट की रिपोर्ट में कहा गया है कि RCB दक्षिण अफ्रीकी खिलाड़ी फाफ डु प्लेसिस को अपना अगला कप्तान बनाएगी.

इस दिग्गज को मिलेगी RCB की कप्तानी

रिपोर्ट में RCB के एक सूत्र के हवाले से कहा गया है, ‘फाफ डु प्लेसिस कप्तानी के लिए सही दावेदार हैं. हम मैक्सवेल की उपलब्धता का इंतजार कर रहे थे. अब यह साफ है कि मैक्सवेल अपनी शादी के कारण IPL के शुरुआती कुछ मुकाबले नहीं खेलेंगे. ऐसे में फाफ डु प्लेसिस हमारे लिए कप्तानी के सबसे सही विकल्प हैं.

अब कोहली को भी मानना पड़ेगा इनका हुक्म

हाल ही में आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में आरसीबी ने 7 करोड़ में साउथ अफ्रीका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस को खरीदा है. फाफ डु प्लेसी के रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल होने के बाद से ही ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि फ्रैंचाइजी अपनी टीम की कमान साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज फाफ डु प्लेसिस के हाथों में थमा सकती है. अब विराट कोहली को भी डु प्लेसिस का हुक्म मानना पड़ेगा. 

फाफ डु प्लेसिस के अलावा RCB के पास इस जिम्मेदारी के लिए दिनेश कार्तिक जैसे खिलाड़ी का ऑप्शन भी है, लेकिन अनुभव को देखते हुए फ्रेंचाइजी फाफ डु प्लेसिस को ही ये जिम्मेदारी देने वाली है और जल्द ही इसका ऐलान होने की उम्मीद है.

ताबड़तोड़ बल्लेबाजी में माहिर ये खिलाड़ी 

इससे पहले फाफ डु प्लेसिस लंबे अरसे तक चेन्नई सुपर किंग्स का हिस्सा रहे हैं और उनकी मौजूदगी में टीम दो बार आईपीएल का खिताब अपने नाम कर चुकी है. बीते आईपीएल में फाफ डु प्लेसिस  सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर रहे थे. फाफ डु प्लेसिस ने चेन्नई को चौथा खिताब जिताने में मदद की थी. 

फाफ डु प्लेसिस ने अब तक आईपीएल की 93 पारियां खेली हैं. फाफ डु प्लेसिस ने 34.94 की औसत से 2935 रन बनाए हैं, जिसमें 22 अर्धशतक भी शामिल हैं. फाफ डु प्लेसिस ने 265 चौके और 96 छक्के जड़े हैं.

Related Articles

Back to top button