श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में भारत को सातवें टी20 इंटरनेशनल मैच में दिलाई जीत, तोड़ा MS धौनी का रिकार्ड

रोहित शर्मा की कप्तानी में भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका का तीन मैचों की टी20 सीरीज में 3-0 से क्लीन स्विप कर दिया। भारत के फुलटाइम टी20 कप्तान बनने के बाद रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहले न्यूजीलैंड, फिर वेस्टइंडीज और अब श्रीलंका का क्लीन स्वीप किया। श्रीलंका को इस सीरीज के लगातार तीन मैचों में हराकर रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में बतौर भारतीय कप्तान एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया। रोहित शर्मा अब टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा मैच जीतने वाले कप्तान बन गए हैं। 

रोहित शर्मा ने तोड़ दिया एम एस धौनी का रिकार्ड

श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में भारत को सातवें टी20 इंटरनेशनल मैच में जीत दिलाई और एम एस धौनी को पीछे छोड़ दिया। इससे पहले एम एस धौनी श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच जीतने वाले कप्तान थे। अब रोहित शर्मा पहले नंबर पर आ गए हैं तो वहीं एम एस खिसककर दूसरे स्थान पर आ गए हैं। इसके बाद विराट कोहली का नंबर आता है जिन्होंने श्रीलंका के खिलाफ अब तक बतौर कप्तान तीन मैच जीते हैं तो वहीं शिखर धवन के नाम पर एक जीत दर्ज है। 

श्रीलंका के खिलाफ सबसे ज्यादा T20I मैच जीतने वाले भारतीय कप्तान-

7 मैच- रोहित शर्मा 

6 मैच- एम एस धौनी 

3 मैच- विराट कोहली 

1 मैच- शिखर धवन 

आपको बता दें कि रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ भी पूरी तरह से डोमिनेट किया और शानदार क्रिकेट का मुजायरा पेश किया। श्रीलंका के खिलाफ आखिरी मैच में टीम इंडिया ने अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाया था और चार खिलाड़ियों को मौका दिया। वहीं इस सीरीज में श्रेयस अय्यर ने नंबर तीन पर कमाल की बल्लेबाजी की और तीन मैचों में नाबाद अर्धशतक लगाए। उन्होंने इस सीरीज में 57*, 74*,73* रन की पारी खेली। इस सीरीज में वो दो मैचों में मैन आफ द मैच रहे साथ ही उन्हें प्लेयर आफ द सीरीज भी चुना गया। 

Related Articles

Back to top button