सुनील गावस्कर की बड़ी भविष्यवाणी, ऐतिहासिक टेस्ट के लिए तैयार विराट…

भारतीय टीम 4 मार्च से टेस्ट सीरीज का आगाज करने जा रही है. टीम इंडिया की नजर टी20 सीरीज के बाद अब श्रीलंका को टेस्ट में भी क्लीन स्वीप करने पर रहने वाली है. भारत और श्रीलंका के बीच दो टेस्ट मैचों की सीरीज 4 मार्च से शुरू होगी. पहला टेस्ट मोहाली और दूसरा बेंगलुरू में खेला जाएगा. पहला मुकाबला विराट कोहली के लिए एक बड़ा मुकाबला है. विराट मोहाली में करियर का 100वां टेस्ट मैच खेलने उतरेंगे. इस मैच के लिए भारत के महान खिलाड़ी सुनील गावस्कर भी काफी उत्साहित हैं. गावस्कर ने इस मुकाबले से पहले विराट से एक खास अपील भी की हैं.

गावस्कर की विराट से खास अपील 

कोहली ने 2 साल से इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक नहीं लगाया हैं. उनका आखिरी शतक 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ कोलकाता में आया था. ऐसे में गावस्कर चाहते है कि विराट कोहली को अपने ऐतिहासिक टेस्ट मैच में शतकों का सूखा खत्म करना चाहिए. दरअसल स्पोर्ट्स तक से बात करते हुए गावस्कर ने कहा, ‘ उम्मीद करता हूं कि वो अपने 100वें टेस्ट को शतक के साथ सेलिब्रेट करेंगे. किसी भारतीय बल्लेबाज ने ऐसा नहीं किया है. मुझे याद है कॉलिन कॉवड्रे शायद पहले प्लेयर थे जिन्होंने 100वें टेस्ट में शतक लगाया था, जावेद मियांदाद ने भी ये किया था. एलेक्स स्टीवर्ट ने भी ये कारनामा किया था.’

100वें टेस्ट के लिए तैयार विराट

श्रीलंका के खिलाफ मोहाली में खेला जाने वाला पहला टेस्ट मुकाबला विराट कोहली का 100वां टेस्ट मैच होगा. विराट ये कीर्तिमान हासिल करने वाले 12वें भारतीय खिलाड़ी होंगे. वहीं, विराट 100वां टेस्ट मैच खेलने वाले दुनिया के 71वें खिलाड़ी बनेंगे. शनिवार को ही छुट्टी पूरी करने के बाद विराट कोहली टीम के साथ जुड़ चुके हैं. इस मुकाबले के लिए विराट जमकर अभ्यास भी कर रहे हैं. इस उपलब्धि के लिए सुनील गावस्कर ने विराट कोहली की काफी तारीफ की और उन्हें जबरदस्त प्लेयर बताया है. 

किंग कोहली का टेस्ट करियर

विराट कोहली ने अपना टेस्ट डेब्यू 2011 में वेस्टइंडीज के खिलाफ किया था. इस 11 साल के लंबे टेस्ट करियर में कोहली ने अबतक 99 टेस्ट मैच खेले है. विराट ने टेस्ट में अभी तक 50.39 की औसत से 7962 रन बनाए हैं. विराट ने अपने करियर में 27 शतक और 28 अर्धशतक लगाए है. विराट 7 दोहरे शतक भी लगा चुके हैं.

टेस्ट सीरीज पर टीम की नजर 

भारत और श्रीलंका के बीच 2 मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली क्रिकेट ग्राउन्ड में खेला जाएगा, ये मुकाबला 4 से 8 मार्च के बीच खेला जाएगा. इसके बाद दूसरे टेस्ट मैच के लिए दोनों टीम बैंगलोर रवाना होंगी जंहा दूसरा टेस्ट मैच खेला जाएगा. इस टेस्ट सीरीज में पहली बार रोहित शर्मा को कप्तानी करते हुए दिखाई देंगे. दक्षिण अफ्रीका में मिली हार के बाद ये भारत की पहली टेस्ट सीरीज है.

Related Articles

Back to top button