IPL से पहले गुजरात टाइटंस को लगा बड़ा झटका, इस विस्फोटक खिलाड़ी ने छोड़ा साथ

नई दिल्ली: आईपीएल सीजन 15 की शुरुआत होने में कुछ ही हफ्तों का वक्त बचा है. 26 मार्च से टूर्नामेंट का आगाज होगा. इस बार आईपीएल में 10 टीमें हिस्सा ले रही है. सभी टीम को 2 ग्रुप में बांटा गया है जिसके चलते इस बार का आईपीएल काफी अलग होने वाला है. टूर्नामेंट से जुड़ी दो नई टीमें लखनऊ सुपर जायंट्स और गुजरात टाइटंस भी अपनी तैयारियां पूरी कर चुकी हैं. लेकिन इन सभी के बीच हार्दिक पांड्या की टीम गुजरात टाइटंस को एक बड़ा झटका लगा है. आईपीएल शुरू होने से पहले ही गुजरात की टीम के लिए टेंशन बढ़ चुकी है.

2 करोड़ के खिलाड़ी ने दिया बड़ा झटका

आईपीएल 2022 मेगा ऑक्शन में सभी टीमों ने जमकर बोली लगाई थी ताकी टीम में कोई भी कमी ना रहे. गुजरात टाइटंस ने भी एक से बढ़कर एक खिलाड़ी खरीदे फिर भी टीम का संतुलन बिगड़ चुका है. मेगा नीलामी में गुजरात ने इंग्लैंड के धुरंधर ओपनर जेसन रॉय को 2 करोड़ रुपये में खरीदा था. उनसे टीम को काफी उम्मीदें थीं, लेकिन जेसन रॉय आईपीएल 2022 से हट गए हैं. क्रिकइंफो की खबर के अनुसार रॉय ने पिछले सप्‍ताह ही फ्रेंचाइजी को टूर्नामेंट से हटने की जानकारी दे दी है. 

गुजरात टाइटंस की बढ़ी मुश्किलें

पहली बार आईपीएल का हिस्सा बनने वाली टाइटंस ने रॉय को ओपनर के रूप में टीम के साथ जोड़ा था. गुजरात के पास ओपनर के रूप में ज्यादा विकल्प भी नहीं हैं. शुभमन गिल टीम में ओपनिंग का पहला विकल्प है लेकिन अब इनका जोड़ीदार कौन होगा इसकी तलाश टीम के लिए बड़ी चुनौती होगी. जेसन रॉय के लिए गुजरात टाइटंस आईपीएल की चौथी टीम थी. इससे पहले 2017 में गुजरात लॉयंस, 2018 में दिल्ली डेयरडेविल्स और 2021 में वे सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेल चुके हैं.

दूसरी बार आईपीएल से बाहर हुआ ये खिलाड़ी

वैसे ये पहला मौका नहीं है यह दूसरी बार है जब जेसन रॉय ने आईपीएल से नाम वापस लिया है. आईपीएल 2020 में भी जेसन रॉय ने निजी कारणों से टूर्नामेंट छोड़ने का फैसला लिया था. 2020 में दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने उन्‍हें 1.5 करोड़ रुपये में खरीदा था, मगर निजी कारणों के चलते उन्‍होंने नाम वापस ले लिया था. अगर वो आईपीएल में खेलते हैं तो उन्हें कम से कम दो महीने अपने परिवार से और दूर रहना पड़ता और वो ऐसा नहीं चाहते.

बायो बबल का आईपीएल पर असर

बायो बबल खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी समस्या रहती है. बायो बबल के चलते पहले भी कई खिलाड़ी आईपीएल से बाहर हो चुके है. आईपीएल 2021 में इंग्लैंड के ही लियम लिविंगस्टन ने पहले हाफ से अपना नाम वापस लिया था. वे राजस्थान रॉयल्स की टीम का हिस्सा थे. ऑस्ट्रेलिया के केन रिचर्डसन और एडम जैंपा ने भी बायो बबल पहले आईपीएल से नाम वापस ले चुके है. ऑस्ट्रेलिया के मिचेल स्टार्क ने तो बायो बबल के चलते इस बार आईपीएल ऑक्शन के लिए भी नाम नहीं भेजा.

Related Articles

Back to top button