गर्मियों में चाहते हैं डेस्टिनेशन वेडिंग,तो ये हैं भारत की बेस्ट जगहें

कोविड की तीसरी लहर अब धीरे-धीरे शांत हो रही है। ऐसे में कई लोगों की शादी की प्लानिंग भी शुरू हो गई है। अगर आप भी आने वाली गर्मियों के मौसम में शादी की प्लानिंग कर रहे हैं, लेकिन वेन्यू के बारे में अब भी कंफ्यूज़्ड हैं? तो फिक्र न करें, हम आपकी मदद कर सकते हैं। खासतौर पर अगर आप डेस्टिनेशन वेडिंग चाह रहे हैं।

हम आपको बता रहे हैं ऐसी जगहों के बारे में जो डेस्टिनेशन वेडिंग की लिस्ट में सबसे ऊपर रहती हैं। आइए जानें 5 ऐसी जगहों के बारे में जहां आप सपनों जैसी शादी को रिएलिटी में बदल सकते हैं।

गोवा

गोवा देश के उन राज्यों में से एक है जहां एक ही जगह आपको कई चीज़ें मिल जाएंगी। कुछ सालों से यह जगह डेस्टिनेशन वेडिंग्ज़ के लिए पहली पसंद बन गई है। इसलिए अगर आप अपनी शादी सपनों जैसी चाहते हैं, तो गोवा आपके लिए बेस्ट रहेगा। आप या तो बीच पर शादी कर सकते हैं या फिर एक वेडिंग प्लानर को बुक कर लें जो सभी चीज़ों का ध्यान रखे।

शिमला

शिमला एक खूबसूरत हिल स्टेशन तो है ही, साथ ही यह शादियों में के लिए लोगों की पसंदीदा जगह बनता जा रहा है। यहां ऐसी कई खूबसूरत प्रोपर्टीज़ हैं, जो काफी पुरानी होने के साथ खूबसूरत भी हैं। यहां शादी का अनुभव आप कभी भूल नहीं पाएंगे।

अंडमान एंड निकोबार आइलैंड्स

यह डेस्टिनेशन उन लोगों के लिए है जो खासतौर पर द्वीप पर शादी रचाना चाहते हैं। समुद्र के किनारे पाम के पेड़ और गर्मियों के मौसम में सुहाना मौसम आपकी शादी को यादगार बना देगा। यह जगह इतनी खूबसूरत है कि आपको हनिमून के लिए कहीं और जाने की ज़रूरत नहीं है।

तवांग

गर्मी के मौसम में यह जगह शादी के लिए बेस्ट है, क्योंकि यहां कई मोनेस्ट्रीज़ हैं, साथ ही सुहाना मौसम किसी भी इवेंट को और खूबसूरत बना देता है। भीड़ से दूर शांत और सुकून से भरा वातावरण किसी की भी शादी को खास बना सकता है।

केरल

शांत बैकवॉटर और समुद्र के किनारे लगे पाम के पेड़ का नज़ारा केरल की शादी को सुंदर और सबसे अधिक मांग वाली जगह बनाता है। बीच वेडिंग के लिए आप एलेप्पी या फिर कोवलम को चुन सकते हैं। यह ऐसी जगहें हैं जहा महमान वैकेशन भी मनाना चाहेंगे। इन दोनों जगहों पर आपको खूबसूरत रिसॉर्ट्स और खूबसूरत वियू मिल जाएगा।

Related Articles

Back to top button