दिल्ली कैपिटल्स को लगा बड़ा झटका, पहले हफ्ते टीम से बाहर होंगे ये 5 खिलाड़ी

आईपीएल 2022 की शुरुआत से पहले ही दिल्ली कैपिटल्स की टीम को लगातार एक के बाद एक झटके लगते जा रहे है. ऋषभ पंत की कप्तानी वाली दिल्ली कैपिटल्स के लिए बुरी खबर का सिलसिला खत्म नहीं हो रहा है. टीम के लिए अब एक और बड़ी खबर सामने आई है. दिल्ली की टीम के लिए शुरुआती मुकाबले बड़े ही मुश्किल होने वाले है क्योंकि टीम से 1 नहीं 2 नहीं पूरे 5 खिलाड़ी पहले हफ्ते में खेलते दिखाई नहीं देंगे. ये पांचों विदेशी खिलाड़ी है जिस वजह से दिल्ली की मुश्किले और बढ़ने वाली है. 

दिल्ली के ये 5 स्टार खिलाड़ी रहेंगे बाहर

जैसे-जैसे लीग नजदीक आ रहा है, इसे लेकर क्रिकेट फैंस का क्रेज बढ़ रहा है. इस बार टीम भी 10 खेलने वाली है तो टक्कर भी ज्यादा देखने को मिलेगी ऐसे में दिल्ली के लिए टेंशन बढ़ने वाली है. दिल्ली के 5 खिलाड़ी पहले हफ्ते में ही नहीं खेलते दिखेंगे. यानी, दूसरे हफ्ते से उनके लीग से जुड़ने के पूरे आसार हैं. इस लिस्ट में डेविड वॉर्नर, मिचेल मार्श, एनरिख नॉर्खिया, मुस्तफिजुर रहमान और लुंगी एनगिडी जैसे दिग्गज खिलाड़ी शामिल हैं. ये सभी खिलाड़ी शुरुआती मैच खेलते दिखाई नहीं देंगे.

गंभीर चोट से जूझ रहा ये खिलाड़ी

एनरिक नॉर्खिया तो कूल्हे की चोट से जूझ रहे हैं. वो चोट की वजह से नवंबर से ही ज्यादा गेंदबाजी नहीं कर सके हैं. नॉर्खिया उन चार खिलाड़ियों में शामिल हैं जिन्हें दिल्ली कैपिटल्स ने ऑक्शन से पहले रिटेन किया था. दिल्ली ने नॉर्खिया को 6.50 करोड़ देकर अपनी टीम के साथ जोड़ा था. उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भी टीम साउथ अफ्रीका में जगह नहीं मिली हैं. नॉर्खिया अगर आईपीएल 2022 से बाहर होते हैं तो ये दिल्ली कैपिटल्स के लिए बड़ा झटका होगा. 

बिना वॉर्नर दिल्ली होगी कमजोर

वॉर्नर को दिल्ली ने 6.25 करोड़ की बड़ी कीमत पर खरीदा था. लेकिन डेविड वॉर्नर आईपीएल के शुरुआती 4-5 मैचों में नहीं खेलेंगे. इसकी वजह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की गाइडलाइन और साथ में शेन वॉर्न का निधन भी है. डेविड वॉर्नर ने कहा कि वो शेन वॉर्न की श्रद्धांजलि सभा में जरूर शामिल होंगे. क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के दिशा-निर्देश के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने अपने सभी खिलाड़ियों को 5 अप्रैल के बाद ही आईपीएल में एंट्री की इजाजत दी है. वॉर्नर करीब 6 अप्रैल को मुंबई आएंगे.

सीजन 15 में दिल्ली कैपिटल्स की टीम

ऋषभ पंत, अक्षर पटेल, पृथ्वी शॉ, एनरिक नॉर्खिया, शार्दुल ठाकुर, मुस्तफिजुर रहमान, कुलदीप यादव, अश्विन हेबर, डेविड वॉर्नर, कमलेश नागरकोटी, सरफराज खान, मिचेल मार्श, केएस भरत, मनदीप सिंह, खलील अहमद, चेतन सकारिया, ललित यादव, रिपल पटेल, यश धुल, रोवमैन पॉवेल, प्रवीण दुबे,लुंगी नगिडी, टिम सीफर्ट, विकी ओस्तवाल.

Related Articles

Back to top button
T20: भारत का क्लीन स्वीप जानिये कितने खतरनाक हैं कबूतर। शतपावली: स्वस्थ रहने का एक आसान उपाय भारतीय मौसम की ALERT कलर कोडिंग In Uttar Pradesh Call in Emergency